अभी-अभी: SBI लाइफ इंश्योरेंस ने की नई टर्म पॉलिसी लॉन्च, मिलेगा हेल्थ कवर भी

एसबीआई लाइफ इंश्योरेंस कंपनी ने एक नई टर्म पॉलिसी लॉन्च की है. इस पॉल‍िसी के साथ हेल्थ कवर का बेनेफ‍िट भी दिया जा रहा है. ‘एसबीआई लाइफ पूर्ण सुरक्षा’ नाम की इस पॉलिसी के तहत 36 गंभीर बीमारियों को शामिल किया गया है.अभी-अभी: SBI लाइफ इंश्योरेंस ने की नई टर्म पॉलिसी लॉन्च, मिलेगा हेल्थ कवर भी

इस पॉलिसी की खासियत यह है कि जैसे-जैसे पॉलिसी का टर्म बढ़ेगा, वैसे-वैसे गंभीर बीमारियों का कवर भी बढ़ता जाएगा.  एसबीआई लाइफ के पूर्वी, केंद्रीय और उत्तरी-पूर्वी क्षेत्र के प्रमुख रविंद्र कुमार ने बताया कि इस पॉलिसी की खासियत बताई.

उन्होंने बताया कि पॉलिसी होल्डर की उम्र जितनी कम होगी, उसके हिसाब से प्रीमियम ज्यादा रहता है. वहीं, जैसे-जैसे उम्र बढ़ती है, तो इसके लिए वसूले जाने वाले प्रीमियम में भी कमी आती है. 

उन्होंने बताया कि एक तरफ उम्र बढ़ने के साथ प्रीमियम की रकम घटती है, तो दूसरी तरफ गंभीर बीमारियों को मिलने वाला कवर भी बढ़ जाएगा. एसबीआई लाइफ प्रीमियम की कुल प्रीमियम आय 9,248 करोड़ रुपये रही थी. इसमें न्यू बिजनेस प्रीमियम की तरफ से 4,288 करोड़ रुपये की भागीदारी रही.

एसबीआई की तरफ से लाई गई इस पॉलिसी को इस धारणा के साथ लाया गया है, जिसमें उम्र बढ़ने के साथ पॉलिसी होल्डर पर प्री‍म‍ियम का बोझ भी कम हो जाता है.

You May Also Like

English News