अभी-अभी: US ने नॉर्थ कोरिया को दिया बड़ी चेतावनी, कहा- खतरा रहा जारी तो कर देंगे नष्ट

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के प्रशासन ने उत्तर कोरिया पर दबाव बनाते हुए फिर से चेताया है. ट्रंप प्रशासन ने कहा अगर उत्तर कोरिया ने परमाणु एवं बैलिस्टिक मिसाइल अभियान को खत्म नहीं किया तो उसे नष्ट कर दिया जाएगा.अभी-अभी: US ने नॉर्थ कोरिया को दिया बड़ी चेतावनी, कहा- खतरा रहा जारी तो कर देंगे नष्टअभी-अभी: क्यूबा में अमेरिकी डिप्लोमेट्स पर रेडिएशन का अटैक, बीमार हुए 21 राजनयिक

अमेरिका और उसके सहयोगी देशों के अधिकारियों द्वारा प्योंगयांग को काबू में करने के तरीके खोजने के बीच, अमेरिकी राष्ट्रपति मंगलवार को संयुक्त राष्ट्र महासभा को संबोधित करेंगे. साथ ही गुरुवार को जापान और दक्षिण कोरिया के अपने समकक्षों से मिलेंगे.

संयुक्त राष्ट्र में वाशिंगटन की राजदूत निक्की हैले ने न्यूयार्क में आगामी बैठक से पहले दबाव बनाने का प्रयास किया. साथ ही कहा कि अगर उत्तर कोरिया अमेरिका या उसके सहयोगी देशों के लिए गंभीर खतरा पैदा करता है तो उत्तर कोरिया को नष्ट कर दिया जाएगा. 

बता दें कि हाल ही में उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन ने अमेरिका को चेतावनी देते हुए कहा था कि सैन्य ताकत के लिहाज से वह लगभग अमेरिका के ‘बराबर’ पहुंच गया है. वह उत्तर कोरिया को आंख दिखाने की कोशिश ना करे. साथ ही किम ने बढ़ते अंतरराष्ट्रीय प्रतिबंधों के बावजूद अपने परमाणु हथियार कार्यक्रम को पूरा करने का संकल्प लिया.

You May Also Like

English News