अभी-अभी: US में भारतीय मूल के डॉक्टर की गई हत्या, मरीज ने ही मारा चाकू

अमेरिका की केंसास सिटी में एक भारतीय मूल के डॉक्टर की चाकू मारकर हत्या कर दी गई है. 57 वर्षीय अच्युत रेड्डी अमेरिका में मनोरोग चिकित्सक थे, वह गृह जिला तेंलगाना के नेलगोंडा जिले में है.अभी-अभी: US में भारतीय मूल के डॉक्टर की गई हत्या, मरीज ने ही मारा चाकूभारत-जापान दोस्ती पर बिफरा चीन, कहा- गठबंधन की बजाय साझेदारी के लिए करें काम

रेड्डी को उन्हीं के एक मरीज ने चाकू मारा है. बुधवार शाम करीब 7.30 बजे 21 वर्षीय उमर राशिद दत्त ने डॉ. रेड्डी का पीछा किया और बाद में चाकू मारकर हत्या कर दी. रेड्डी को उनके ही क्लिनिक में चाकू मारा गया. हत्या करने के बाद भी उमर राशिद खून से लतपत कपड़े पहने हुए घूम रहा था.

शुरुआती रिपोर्ट्स के अनुसार, राशिद दत्त का भारत से कनेक्शन है. दत्त की मां हैदराबाद से है, तो वहीं उसके पिता के रिश्तेदार बंगलुरु में रहते हैं. हालांकि, आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. 

कौन हैं अच्युत रेड्डी?

अच्युत रेड्डी ने हैदराबाद से ही अपनी MBBS 1986 में पूरी थी, जिसके बाद वह 1989 में अमेरिका में ही शिफ्ट हो गए थे. रेड्डी वहां पर हॉलिस्टिक सर्विस के नाम से अपना क्लिनिक चलाते थे. डॉ. रेड्डी के परिवार में उनके अलावा उनकी पत्नी, बीना रेड्डी और तीन बच्चे राधा, लक्ष्मी और विष्णु हैं. परिवार के साथ उनके माता-पिता भी रहते थे.

गौरतलब है कि फरवरी 2017 में केंसास में ही भारतीय मूल के इंजीनियर श्रीनिवास कुचिभोटला की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी.

You May Also Like

English News