अभी-अभी: WI के लिए वापसी करते ही क्रिस गेल ने मचा दिया धमाल…

वेस्टइंडीज टीम के लिए क्रिस गेल ने पिछले दिनों करीब डेढ़ साल के लंबे अंतराल के बाद वनडे क्रिकेट में वापसी की थी और उन्होंने आते ही छक्कों का अंबार लगा दिया।अभी-अभी: WI के लिए वापसी करते ही क्रिस गेल ने मचा दिया धमाल...जानिए क्या रहे बंगलुरु में भारत की हार के बड़े कारण…

इंग्लैंड के खिलाफ साउथंप्टन में खेले गए पांचवें वनडे में गेल ने तूफानी पारी खेली और आनन-फानन में 29 गेंदों में 40 रन ठोंक दिए। उन्होंने अपनी इस छोटी सी पारी के दौरान ही 5 छक्के और 1 चौका लगा दिया। इसके साथ ही गेल ने वनडे में अपने 250 छक्के पूरे कर लिए हैं।

गेल के नाम अब 273 वनडे मैचों की 268 पारियों में 252 छक्के हो गए हैं। गेल वनडे में 250 छक्के जड़ने वाले दुनिया के तीसरे बल्लेबाज हैं। पहले नंबर पर शाहिद अफरीदी हैं जिनके नाम 351 छक्के हैं और दूसरे नंबर पर सनथ जयसूर्या हैं जिनके नाम 270 छक्के हैं।

मैच में वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट पर 288 का स्कोर बनाया। शाई होप ने सर्वाधिक 72 रन बनाए। उनके अलावा गेल ने 40, सुनील एम्ब्रिस ने 38, काइल होप ने 33, मार्लोन सैम्युअल्स ने 32 और एश्ले नर्स ने 31 रनों की पारी खेली। हालांकि इंग्लैंड ने इस मुकाबले में वेस्टइंडीज को 9 विकेट से एकतरफा मात दी।

You May Also Like

English News