अभी-अभी: Xiaomi और Jio का करार ग्राहकों के लिए लाएगा नयी बहार

रिलायंस जियो ने एक बार फिर अपने कस्टमर्स को बेहतर सुविधा देने के लिए बड़ा फैसला लिया. जानकारी के मुताबिक जियो चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी शाओमी के साथ पार्टनर्शिप करने जा रही है. इस सांझेदारी के तहत कुछ नए प्रोडक्ट्स और सर्विस पेश की जा सकती है. कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दोनों कंपनियों के बीच होने वाले इस समझौते के अंतर्गत चीनी कंपनी भारत में अपने टेलीवीजन और स्मार्टफोन्स को जियो रिटेल नेटवर्क और रिलायंस डिजिटल स्टोर के जरिए बेचेगी.अभी-अभी: Xiaomi और Jio का करार ग्राहकों के लिए लाएगा नयी बहार

गौरतलब है कि भारतीय बाजार में फिलहाल शाओमी स्मार्टफोन के अलावा एयर प्यूरिफाय, पावर बैंक, स्पीकर, राउटर और ऐक्सेसरीज बेचती है. लेकिन कंपनी की मनसा भारत में अपने दूसरे कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक प्रोडक्ट पेश करने की है. इस लिहाज से देखा जाए तो देश भर में रिलायंस जियो के रिटेल आउटलेट्स मौजूद है जिसे देखते हुए शाओमी बिजनेस टू बिजनेस मार्केटिंग यूज करते हुए जियो के साथ करार कर सकती है.

हालांकि फिलहाल दोनों ही कंपनियों की तरफ से इस प्रकार के किसी समझौते की आधिकारिक घोषणा नहीं की गयी है. आपको बता दें कि सिंगापुर की एक रिसर्च फर्म में अपनी ताजा रिपोर्ट में दवा किया है कि शाओमी ने भारत में अपने स्मार्टफोन के कुल 8.2 मिलियन युनिट्स बेचे हैं, जबकि सैमसंग के 7.3 मिलियन स्मार्टफोन बेचे है.

You May Also Like

English News