अभी टला नहीं है खतरा हो जाइये सावधान, आज रात आ सकती है बड़ी ‘तबाही’…

मौसम विभाग ने छह से 8 मई के बीच धूल भरी आंधी और गरज-चमक के साथ बारिश का अनुमान जताया है। सोमवार का दिन आशंकाओं और अनहोनी के डर के बीच बीत गया। मौसम विभाग ने चेतावनी जारी की है कि मंगलवार रात तक तूफान आ सकता है और इसकी रफ्तार 70 किमी प्रति घंटे तक या इससे ज्यादा हो सकती है।अभी टला नहीं है खतरा हो जाइये सावधान, आज रात आ सकती है बड़ी 'तबाही'...मंगलवार सुबह से ही तपिश शुरू हो गई और दोपहर में पारा 36.4 डिग्री पर पहुंच गया था। लू के थपेड़ों ने लोगों को परेशान किया mमौसम विभाग के पूर्वानुमान केंद्र के मुताबिक अगले 24 घंटे में आगरा समेत पश्चिमी उत्तर प्रदेश के जिलों में तेज रफ्तार आंधी तूफान आ सकता है।

इसकी सामान्य रफ्तार 50 से 70 किमी प्रति घंटे तक हो सकती है। गरज-चमक के साथ बारिश के भी आसार हैं। स्थानीय कारकों के कारण कहीं इससे ज्यादा रफ्तार भी हो सकती है।

आईआईटी और नीट की तैयारी कर रहे छात्र-छात्राएं सोमवार शाम को कोचिंग ही नहीं गए। अधिकांश कोचिंग संस्थानों में बेहद कम उपस्थिति रही। सरकारी कार्यालयों से भी कर्मचारी शाम को जल्दी घर चले गए। 11 अप्रैल को आया था। 130 किलोमीटर प्रति घंटा थी रफ्तार।

आगरा में 19 लोग मरे थे। फसलें ज्यादा तबाह हुई थीं। दिन बुधवार का था। 2 मई को आया था। 132 किलोमीटर प्रति घंटा की थी रफ्तार। 55 लोगों की जान गई। खेरागढ़ और फतेहाबाद में भारी तबाही हुई। अभी तक लोग सिसक रहे हैं।

You May Also Like

English News