अभी भी UP के पूर्व CM एनडी तिवारी की हालत नाजुक, अस्पताल में वेंटिलेटर पर रखा

उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री नाराणय दत्त तिवारी की हालत नाजुक बताई जा रही है. वह पिछले कुछ दिनों से दिल्ली के मैक्स सुपर स्पेशियेलिटी अस्पताल में वेंटिलेटर पर रखा गया है.अभी भी UP के पूर्व CM एनडी तिवारी की हालत नाजुक, अस्पताल में वेंटिलेटर पर रखाबड़ा हादसा: RSS कार्यकर्ता के घर में बम बनाते वक्त हुआ ब्लास्ट, चारो तरफ मचा हडकंप…

आपको बता दें कि अस्पताल के डॉक्टर के अनुसार, बुखार और निमोनिया से जूझ रहे एनडी तिवारी को दिल्ली के मैक्स सुपर स्पेशियेलिटी अस्पताल के आईसीयू में 26 अक्टूबर को भर्ती कराया गया था.

डॉक्टर ने बताया कि रविवार को उनका ब्लड प्रेशर काफी कम हो गया और हालत ज्यादा बिगड़ने पर उन्हें लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर रखा गया. डॉक्टरों की एक टीम चौबीस घंटे उनकी हालत पर नजर रख रही है. बता दें कि 91 वर्षीय तिवारी पिछले माह चाय पीते समय बेहोश भी हो गए थे.

सितंबर में हुआ था ब्रेन स्ट्रोक 

गौरतलब है कि सितंबर में तिवारी को ब्रेन स्ट्रोक हुआ था, जिसकी वजह से उनकी हालत नाजुक हो गई. केंद्रीय मंत्री और आंध्र प्रदेश के राज्यपाल भी रह चुके तिवारी का इलाज वरिष्ठ न्यूरोसर्जन जेडी मुखर्जी एवं वरिष्ठ हृदय रोग विशेषज्ञ सुमित सेठी की निगरानी में चल रहा है.

बता दें कि एनडी तिवारी यूपी के तीन बार और एक बार उत्तराखंड के सीएम रह चुके हैं. वह ऐसे भारतीय नेता हैं, जिन्होंने दो राज्यों की कमान संभाली. वहीं आंध्र प्रदेश के राज्यपाल भी रह चुके हैं, हालांकि विवादों में घिरने के कारण उन्हें इस पद से इस्तीफा देना पड़ा था.

You May Also Like

English News