अभ्यर्थी के लिए बुरी खबर: इलाहाबाद यूनिवर्सिटी की साइट हुई डाउन, अप्लाई करने के आखिरी दिन फंसे हजारों आवेदन

इलाहाबाद विश्वविद्यालय में शिक्षक भर्ती के आवेदन की आखिरी तिथि आठ अक्तूबर निर्धारित है। रविवार को ऑनलाइन आवेदन का आखिरी मौका है और वेबसाइट ठीक से काम नहीं कर रही है। आवेदकों की समस्या सुनने के लिए जारी हेल्पलाइन नंबर भी काम नहीं कर रहे हैं। मेल पर शिकायत भेजने पर तीन दिन बाद जवाब आ रहा है। रविवार तक स्थिति में सुधार नहीं हुआ तो बड़ी संख्या में अभ्यर्थी आवेदन से वंचित रह जाएंगे।अभ्यर्थी के लिए बुरी खबर: इलाहाबाद यूनिवर्सिटी की साइट हुई डाउन, अप्लाई करने के आखिरी दिन फंसे हजारों आवेदनBig News: 13 अक्टूबर को राजधानी के सभी पेट्रोल पम्प रहेंगे बंद, जानिए क्यों!

शिक्षक भर्ती के लिए पहले आवेदन की अंतिम तिथि 29 सितंबर निर्धारित की गई थी, लेकिन बाद में अभ्यर्थियों की मांग पर आवेदन की तिथि आठ अक्तूबर तक बढ़ा दी गई। इससे समस्य का निराकरण नहीं हुआ। आवेदन की तिथि तो बढ़ाई गई, लेकिन वेबसाइट काम नहीं कर रही थी। 

जो अभ्यर्थी आवेदन करने से वंचित रह गए थे, उनमें से ज्यादातर अभ्यर्थी वेबसाइट ठीक से काम न करने के कारण एक अक्तूबर तक आवेदन नहीं कर सके। हालांकि, दो अक्तूबर से वेबसाइट ठीक हो गई, लेकिन पांच अक्तूबर से फिर समस्या उत्पन्न हो गई। अंतिम तिथि से एक दिन पहले यानी शनिवार शाम समस्या और बढ़ गई।

आवेदन करने के लिए मनमोहन पार्क, कटरा स्थित एक साइबर कैफे में पहुंचे डॉ. दिनेश कुमार, डॉ. अमित सिंह एवं अन्य अभ्यर्थियों ने बताया कि वेबसाइट ठीक से न खुलने, आवेदन स्वीकार न होने की समस्या लगातार बनी हुई है। 

ऐसे में बहुत से अभ्यर्थी आवेदन नहीं कर पा रहे हैं। वेबसाइट पर दिए गए हेल्पलाइन नंबर पर फोन करने पर कोई जवाब नहीं मिल रहा है। दो दिन पहले ई-मेल पर भी शिकायत दर्ज कराई गई थी, लेकिन उसका कोई जवाब नहीं आया। कुछ अभ्यर्थियों की ओर शिकायत का जवाब तीन दिन बाद आया। अभ्यर्थियों की मांग है कि आवेदन की आखिरी तिथि बढ़ाई जाए। 

उधर, इविवि के पीआरओ प्रो. हर्ष कुमार का कहना है कि अभ्यर्थियों की मांग पर ही आवेदन की तिथि 10 दिन के लिए बढ़ाई गई थी। वेबसाइट खराब होने की कोई सूचना इविवि प्रशासन को नहीं मिली है। वैसे भी अभ्यर्थियों को सूचना दी गई थी कि आवेदन के आखिरी दिनों में सर्वर पर लोड बढ़ सकता है, सो अभ्यर्थी पहले ही आवेदन कर दें। ऐसे में अब आवेदन की तिथि बढ़ाए जाने का कोई औचित्य नहीं है।

You May Also Like

English News