अमरनाथ यात्रा के दौरान रहे सावधन, हाइवे पर हो सकते हैं आतंकी हमले…

अमरनाथ यात्रा के दौरान आतंकियों ने हाईवे पर हमले की साजिश रची है। इसके मद्देनजर नियंत्रण रेखा तथा सीमा पर चौकसी बढ़ा दी गई है, ताकि आतंकी घुसपैठ करने में सफल न होने पाएं। खासकर अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पैनी निगाह रखी जा रही है, क्योंकि यहां से आतंकी घुसपैठ कर हाईवे तक आसानी से पहुंच सकते हैं। अमरनाथ यात्रा के दौरान रहे सावधन, हाइवे पर हो सकते हैं आतंकी हमले...देखे कैसे पीएम मोदी ने बारिश के बीच आम लोगों के साथ किया योग…
सूत्रों का कहना है कि खुफिया इनपुट हैं कि कासो तथा आतंकियों को लगातार निशाना बनाए जाने से बौखलाई आतंकी तंजीमों ने अमरनाथ यात्रा के दौरान बड़े आतंकी हमले की साजिश रची है। इसके तहत उधमपुर से लेकर अनंतनाग तक जम्मू-श्रीनगर हाईवे को काफी संवेदनशील माना गया है।

जम्मू-पठानकोट हाईवे पर कठुआ तथा सांबा के इलाके भी आतंकियों के निशाने पर हैं। इस वजह से सुरक्षा एजेंसियों ने लखनपुर से लेकर कश्मीर में अमरनाथ यात्रा के आधार शिविरों तक सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं। इनपुट है कि आतंकी रोड किनारे आईईडी भी लगाकर नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर सकते हैं।

सीमा की ओर जाने वाले रास्तों पर रहेगी पैनी निगाह
 
घाटी में सुरक्षा के इंतजाम
इसके चलते यात्रा के दौरान रोड ओपनिंग पार्टी को विशेष सतर्कता बरतने की हिदायत दी गई है। हाईवे पर नाके लगाकर रात के वक्त भी नियमित गश्त करने की रणनीति बनाई गई है। जम्मू, सांबा, कठुआ, उधमपुर और रामबन जिलों में हाईवे पर खास सतर्कता बरतने को कहा गया है।

सभी गाड़ियों को चेक करने तथा अतिरिक्त नाके लगाकर हर गतिविधियों पर नजर रखने को कहा गया है। सूत्रों का कहना है कि भगवती नगर आधार शिविर, साधुओं के कैंप पुरानी मंडी स्थित राम मंदिर, रेलवे स्टेशन भी निशाने पर हो सकते हैं। इन सब बातों को ध्यान में रखते हुए सुरक्षा के तगड़े प्रबंध रहेंगे। 

आईबी की ओर जाने वाले रास्तों पर सुरक्षा बलों की पैनी निगाह रहेगी। घुसपैठ के लिए संवेदनशील माने जाने वाले रास्तों पर विशेष सुरक्षा इंतजाम रहने के साथ ही इन इलाकों में खुफिया नेटवर्क को मजबूत रखा जाएगा। कठुआ तथा सांबा जिले और पंजाब से लगते इलाकों में दिन-रात गश्ती जारी रहेगी। सभी सुरक्षा एजेंसियों के बीच बेहतर तालमेल सुनिश्चित किया जाएगा। 

You May Also Like

English News