अमरनाथ यात्रियों से भरी बसों पर जम्मू में पत्थरबाजों ने किया पथराव, ड्राइवर को आई चोटें..

अमरनाथ यात्रा कल से शुरू होगी, लेकिन इससे पहले ही यात्रियों पर पथराव की घटनाएं सामने आने लगी हैं। जम्मू में लखनपुर बॉर्डर के पास कुछ पत्थरबाजों ने अमरनाथ यात्रियों की दो बसों पर आज पथराव किया।अमरनाथ यात्रियों से भरी बसों पर जम्मू में पत्थरबाजों ने किया पथराव, ड्राइवर को आई चोटें..

दो मंजिला इमारत की खिड़की से गिर गया बच्चा, जानिए कैसे खिलौने ने बचा ली जान..

ये दोनों बसें राजस्थान की राजधानी जयपुर से 25 जून को रवाना हुई 12 बसों के बेड़े में शामिल हैं। इनमें से एक बस यात्री मोतीराम ने बताया कि बसों पर पथराव की यह घटना बुधवार दोपहर करीब 12:15 बजे लाखनपुर बॉर्डर के पास हुई।

उन्होंने बताया कि यहां कुछ लोगों ने बस नंबर छह और सात पर सामने से पत्थर फेंके। यह पत्थर सामने शीशे पर लगे और वह टूट गया। इससे एक बस ड्राइवर को हल्की चोट आई हैं। मोतीराम ने बताया कि सभी यात्री सुरक्षित है। इसके बाद पुलिस ने इन बसों को सुरक्षित आगे के लिए रवाना किया।

जम्मू-कश्मीर सरकार और सेना ने इस साल अमरनाथ यात्रियों की सुरक्षा के लिए विशेष इंतजाम करने के दावे किए हैं। इनमें सैटेलाइट से यात्रियों पर निगरानी रखने, बड़ी संख्या में सेना के जवानों की तैनातगी शामिल है। पवित्र अमरनाथ यात्रा की शुरूआत 29 जून से होने जा रही है जो अगले 40 दिनों तक चलेगी।

बर्फानी बाबा के दर्शन के लिए जैकारों के साथ भक्त रवाना
जानकारी के अनुसार अमरनाथ यात्रा रक्षाबंधन तक चलेगी। बर्फानी बाबा के दर्शनों के लिए भक्तों के जत्थे रवाना होने का सिलसिला 20 जून से शुरू हो गया है। जयपुर से भी कई जत्थे बाबा के दरबार में हाजिरी लगाने के लिए रवाना हुए है।
जयपुर के मोतीडूंगरी गणेश मंदिर से हरिहर भक्त मंडल श्रद्धालुओं का जत्था बुधवार को रवाना हुआ। इस जत्थे में महिलाएं और बच्चे भी शामिल है। इसी तरह बीकानेर, जैसलमेर, कोटा, अजमेर, जोधपुर से भी अमरनाथ यात्रा के लिए भक्त रवाना हो रहे हैं।

You May Also Like

English News