अमरीका में मुस्लिम देशों के ट्रैवल बैन फैसले में होगा बदलाव, प्रेजिडेंट ट्रंप ने दिए संकेत

अमरीका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप सात मुस्लिम बहुल देशों से अमरीका आने पर पाबंदी लगाने से संबंधित यात्रा प्रतिबंध कार्यकारी आदेश पर ‘जल्द ही बदलाव करेंगे। जस्टिस डिपार्टपेंट की तरफ से कहा गया है कि देश की सुरक्षा के मद्देनजर राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप मुकदमे में ज्यादा समय बर्बाद नहीं करेंगे और वह इसके स्थान पर जल्द ही कोई नया रास्ता निकालेंगे।

भी अभी: इस शहर में हुआ बड़ा बम धमाका, चारो तरफ बिछ गई लाशेसुप्रीम कोर्ट ने लिया ये बड़ा फैसला, कर्जदारों के बच्‍चों को नहीं मिलेगा स्‍कूल में दाखिला

ट्रंप ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘ यात्रा प्रतिबंध पर लिया गया उनका निर्णय बहुत ही आसान था लेकिन प्रशासन को इस मामले में अदालत से खराब फैसला मिला। ‘उन्होंने कहा कि इस संबंध में उनका अगला आदेश कानूनी फैसलों के अनुरूप होगा। इससे पहले अमरीका के एक जज ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की ओर से सात मुस्लिम बहुल देशों के यात्रियों और प्रवासियों पर लगाए गए प्रतिबंध पर अस्थायी तौर पर रोक लगा दी है। जिसके बाद इसे लागू करने की प्रक्रिया फिलहाल रोक दी गई। 

ट्रंप प्रशासन ने गुरुवार को इस फैसले के विरोध में कहा कि तीनों जज इस निर्णय को गलत समझ रहे हैं, जबकि ऐसा नहीं है। गौरतलब है कि ट्रंप ने इस संबंध में 27 जनवरी, 2017 को एक कार्यकारी आदेश जारी किया था जिसके तहत सात देशों ईरान, इराक, लीबिया, सूडान, सोमालिया, सीरिया और यमन के नागरिकों का अमरीका में 90 दिनों के लिए प्रवेश अस्थाई रूप से प्रतिबंधित करने की घोषणा की गई थी। वहीं सीरिया के अनिश्चितकालीन प्रतिबंध को छोड़कर इन देशों के शरणार्थियों के मामले में यह प्रतिबंध 120 दिनों के लिए था।

loading...

You May Also Like

English News