अमीनाबाद में लगी भीषण आग ! 11 फायर ब्रिगेड की गाडिय़ों ने बुझायी आग

लखनऊ : राजधानी के सबसे व्यस्त बाजार अमीनाबाद में शनिवार की सुबह एक कपड़े के शोरूम में अचानक आग लग गयी। देखते ही देखते आग में पूरी दुकान को अपनी चपेट में ले लिया और पूरी सड़क धुंए से भर गयी। मौके पर पहुंची दमकल की 11 गाडिय़ों ने ढाई घंटे की कड़ी मश्क्कत के बाद किसी तरह आग पर काबू पाया। आग से लाखों रुपये के नुकसान की बात कही जा रही है।


सीएफओ अभयभान पाण्डेय ने बताया कि अमीनाबाद हनुमान मंदिर के पास लेखराज एण्ड सन्स नाम से एक कपड़े का शोरूम है। शनिवार की सुबह करीब 7 बजे लोगों ने वहां से धुंआ और आग की लपटें निकलती देखीं। लोगों ने फौरन इस बात की सूचना पुलिस कंट्रोल रूम को दी। सूचना मिलते ही मौके पर अमीनाबाद पुलिस और चौक व हजरतगंज से दमकल की चार गाडिय़ां पहुंच गयीं। कपड़े के शोरूम में लगी आग देख वहां लोगों और व्यापारियों की भीड़ जमा हो गयी।

दमकल कर्मियों ने आग पर काबू पाने का काम शुरू किया पर तब तक आग विकराल रूप धारण कर चुकी थी। इसके बाद मौके पर 11 दमकल की गाडिय़ों को बुलाया गया। दमकल कर्मियों ने कई दिशाओं से पानी डालकर आग बुझाने का काम शुरू किया। करीब ढाई घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद किसी तरह आग पर काबू पा लिया गया।
सीएफओ ने बताया कि अभी तक इस बात का पता नहीं चल सका है कि आग किन कारणों के चलते लगी थी। सिर्फ इस बात की आशंका है कि शायद आग शार्ट सर्किट के चलते लगी है। वहीं आग से शोरूम में रखा लाखों का माल जलकर राख हो गया।

You May Also Like

English News