अमेजन इको को टक्कर देगा, एप्पल का नया स्मार्ट स्पीकर

गूगल ने अब अमेजन के स्मार्ट स्पीकर को टक्कर देने के लिए भारतीय बाजार में स्मार्ट स्पीकर सेंगमेंट के साथ अपनी एंट्री करने जा रहा है. गूगल के इस स्पिकर में गूगल अस्सिस्टेंट भी दिया गया है. गूगल अस्सिटेंट की टक्कर एप्पल सीरी, माइक्रोसॉफ्ट कोर्टाना और अमेजन अलेक्सा से है. गूगल ने अब अमेजन के स्मार्ट स्पीकर को टक्कर देने के लिए भारतीय बाजार में स्मार्ट स्पीकर सेंगमेंट के साथ अपनी एंट्री करने जा रहा है. गूगल के इस स्पिकर में गूगल अस्सिस्टेंट भी दिया गया है. गूगल अस्सिटेंट की टक्कर एप्पल सीरी, माइक्रोसॉफ्ट कोर्टाना और अमेजन अलेक्सा से है.   कंपनी ने भारत में गूगल होम और गूगल मिनी स्मार्ट स्पीकर लॉन्च कर दिए हैं. गूगल होम की कीमत 9999 रुपये रखी गई है. वहीं, गूगल होम मिनी को 4999 रुपये की कीमत में पेश किया गया है. स्मार्ट स्पीकर्स एक्सक्लुसिवली ई-कॉमर्स साइट फ्लिपकार्ट पर उपलब्ध होगा. गूगल होम और होम मिनी ईमेल पढ़ना, ट्रैफिक डिटेल्स बताने समेत कई काम कर सकते हैं. गूगल की एंट्री से पहले अमेजन के स्मार्ट स्पीकर सेगमेंट को टक्कर देने के लिए कोई भी ब्रांड नहीं था. इस सेगमेंट में गूगल की एंट्री से उपभोक्ताओं का फायदा जरूर होगा.      गूगल का ये स्मार्ट स्पीकर कई टास्क कर सकता है. इसमें ट्रैफिक की जानकारी से लेकर म्यूजिक प्ले, स्मार्ट होम डिवाइसेज कंट्रोल कराई जा सकती हैं. यह एंड्रॉयड और आईओएस दोनों प्लेटफॉर्म्स को सपोर्ट करता है. गूगल के इस स्पीकर को वाल सॉकेट की जरुरत होगी.

कंपनी ने भारत में गूगल होम और गूगल मिनी स्मार्ट स्पीकर लॉन्च कर दिए हैं. गूगल होम की कीमत 9999 रुपये रखी गई है. वहीं, गूगल होम मिनी को 4999 रुपये की कीमत में पेश किया गया है. स्मार्ट स्पीकर्स एक्सक्लुसिवली ई-कॉमर्स साइट फ्लिपकार्ट पर उपलब्ध होगा. गूगल होम और होम मिनी ईमेल पढ़ना, ट्रैफिक डिटेल्स बताने समेत कई काम कर सकते हैं. गूगल की एंट्री से पहले अमेजन के स्मार्ट स्पीकर सेगमेंट को टक्कर देने के लिए कोई भी ब्रांड नहीं था. इस सेगमेंट में गूगल की एंट्री से उपभोक्ताओं का फायदा जरूर होगा.    

गूगल का ये स्मार्ट स्पीकर कई टास्क कर सकता है. इसमें ट्रैफिक की जानकारी से लेकर म्यूजिक प्ले, स्मार्ट होम डिवाइसेज कंट्रोल कराई जा सकती हैं. यह एंड्रॉयड और आईओएस दोनों प्लेटफॉर्म्स को सपोर्ट करता है. गूगल के इस स्पीकर को वाल सॉकेट की जरुरत होगी.

You May Also Like

English News