अमेरिका अख़बार हमला अपडेट

शुक्रवार को अमेरिका के अनापोलिस में एक अखबार पर बंदूक और स्मोक ग्रेनेड से एक आदमी ने उसके दफ्तर पर हमला कर दिया. जिससे मोके पर पांच लोगों की मौत हो गई और तीन अन्य लोग घायल हो गए. जब इस मामले का खुलासा हुआ तो पता चला की यह हमलावर इस अख़बार से नारज था और इसीलिए उसने अख़बार पर हमला किया था.शुक्रवार को अमेरिका के अनापोलिस में एक अखबार पर बंदूक और स्मोक ग्रेनेड से एक आदमी ने उसके दफ्तर पर हमला कर दिया. जिससे मोके पर पांच लोगों की मौत हो गई और तीन अन्य लोग घायल हो गए. जब इस मामले का खुलासा हुआ तो पता चला की यह हमलावर इस अख़बार से नारज था और इसीलिए उसने अख़बार पर हमला किया था.  अमेरिका के अनापोलिस में कैपिटल गजट अखबार के ऊपर हुए इस हमले को अमेरिका में पिछले कुछ वर्षो में मीडिया पर हुए सबसे बड़े हुए हमलों में से एक बताया जा रहा है. बता दें कि अनापोलिस अमेरिका की राजधानी वॉशिंगटन से करीब 50 किलोमीटर दूर है. घटना में हमलावर की पहचान 38 वर्षीय रामोस के तौर पर की गयी है जिसे अमेरिका की पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया  है.  यहाँ की पुलिस के अनुसार यह पहले से सुनियोजित हमला था. इस आरोपी ने 2012 में इस अखबार के खिलाफ मानहानि का मुकदमा भी दायर किया था. जाँच कर रहे पुलिस अधिकारी ने कहा कि  यह कैपिटल गजट पर एक लक्षित हमला था. आज हमलावर पूरी तरह तैयार होकर आया था.  पुलिस के कहा आरोपी लोगों को मारने की तैयारी के साथ यहाँ आया था. उसके इरादे लोगो को नुकसान पहुंचाने के थे.

अमेरिका के अनापोलिस में कैपिटल गजट अखबार के ऊपर हुए इस हमले को अमेरिका में पिछले कुछ वर्षो में मीडिया पर हुए सबसे बड़े हुए हमलों में से एक बताया जा रहा है. बता दें कि अनापोलिस अमेरिका की राजधानी वॉशिंगटन से करीब 50 किलोमीटर दूर है. घटना में हमलावर की पहचान 38 वर्षीय रामोस के तौर पर की गयी है जिसे अमेरिका की पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया  है.

यहाँ की पुलिस के अनुसार यह पहले से सुनियोजित हमला था. इस आरोपी ने 2012 में इस अखबार के खिलाफ मानहानि का मुकदमा भी दायर किया था. जाँच कर रहे पुलिस अधिकारी ने कहा कि  यह कैपिटल गजट पर एक लक्षित हमला था. आज हमलावर पूरी तरह तैयार होकर आया था.  पुलिस के कहा आरोपी लोगों को मारने की तैयारी के साथ यहाँ आया था. उसके इरादे लोगो को नुकसान पहुंचाने के थे. 

You May Also Like

English News