अमेरिका का जंगी जहाज दिखने पर कोरिया ने चेताया जंग के लिए हो रहें तैयार हम

सिओ़ल: अमेरिका के जंगी जहाज के कोरियाई पेनिनसुला में देखे जाने पर उत्तर कोरिया ने अपनी आपत्ती ली। उत्तर कोरिया ने चेतावनी देकर कहा कि तनाव बढ़ने पर वह कार्रवाई कर सकता है। ऐसे में जंग की परिस्थितियों के लिए तैयार रहना होगा। मिली जानकारी के अनुसार उत्तर-कोरिया के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने इस मामले में कहा कि अमेरिका जंगी जहाज के माध्यम से हमारे क्षेत्रों में दाखिल हो रहा है, यदि ऐसा होता है तो फिर यह बेहद गंभीर बात है।

अमेरिका का जंगी जहाज दिखने पर कोरिया ने चेताया जंग के लिए हो रहें तैयार हम

ली केकियांग ने मिस्र हमले के पीड़ितों से संवेदना जताई

ऐसे में अमेरिका और डेमोक्रेटिक पीपुल्स रिपब्लिक आॅफ कोरिया दोनों आमने सामने होंगे और हम इसके लिए तैयार हैं। उत्तर कोरिया के लिए अमेरिका के जंगी जहाज का भेजा जाना एक चेतावनी माना गया है। गौरतलब है कि अमेरिका द्वारा इसके पहले सीरिया पर हमला किया गया था। अमेरिका ने साफ कहा कि किसी के खिलाफ एक्शन लेने के लिए उसे चीन की जरूरत नहीं है।

सीरिया: तीसरे विश्वयुद्ध की ओर बढ़ रही है दुनिया? जानें कौन देश किसके साथ

गौरतलब है कि उत्तर कोरिया हथियारों के परीक्षण में बहुत आगे रहा है। वह अपने तानाशाह किम जोंग उन के नेतृत्व में हाईड्रोजन बम का परीक्षण तक कर चुका है और अब तो उसने कथित तौर पर जापानी क्षेत्र में ही मिसाईल्स दागी थीं, जिसे बेहद गंभीर माना गया। अमेरिका ने कोरिया के बढ़ते कदम को लेकर एक स्ट्राईक ग्रुप भेजा, जिसमें निमित्स क्लास एयरक्राफ्ट, यूएसएस कार्ल विन्सन, एक कैरियर विंग, दो मिसाईल डेस्ट्राॅयर, एक गाईडेड मिसाईल आदि शामिल की गई हैं। अमेरिका के जंगी जहाज का उत्तर कोरियाई क्षेत्र में प्रवेश बेहद गंभीर माना जा रहा है। रक्षा विशेषज्ञ इसके मायने निकाल रहे हैं।

You May Also Like

English News