आतंकवाद को लेकर अमेरिका का रवैया शख्त, इसी सप्ताह शीर्ष अधिकारी करेंगे पाकिस्तान का दौरा

अमेरिका की शीर्ष अधिकारी इस सप्ताह पाकिस्तान के दौरे पर होंगी। उनका यह दौरा राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के आतंकवाद को लेकर पाकिस्तान के प्रति सख्त रवैये के बाद हो रहा है। आतंकवाद को लेकर अमेरिका का रवैया शख्त, इसी सप्ताह शीर्ष अधिकारी करेंगे पाकिस्तान का दौरा
अमेरिका के विदेश विभाग ने शनिवार को बताया कि दक्षिण और मध्य एशिया मामलों के लिए अमेरिका की कार्यकारी सहायक सचिव एलिस वेल्स इस दौरान पाकिस्तान के अधिकारियों से मुलाकात करेंगी।

ये भी पढ़े: जब मान्यता की बोल्ड तस्वीरें देख भड़का बॉलीवुड का खलनायक…!

ट्रंप के बीते सप्ताह के संबोधन के बाद अमेरिका का पहला उच्चस्तरीय अधिकारी पाकिस्तान के दौरे पर जा रहा है। यह वेल्स का एक महीने में दूसरा पाकिस्तान दौरा है। वह अफगानिस्तान और पाकिस्तान मामलों के लिए कार्यवाहक विशेष प्रतिनिधि भी हैं। वेल्स ने पाकिस्तान के अपने पहले दौरे के दौरान पाकिस्तान के विदेश मंत्री तेहमिना जांजुआ और वित्त मंत्री इशाक डार से मुलाकात की थी। वह उस दौरानभारत भी आई थीं लेकिन इस बार वह भारत नहीं आएंगी।

वेल्स की सोमवार से शुरू हो रही यात्रा के दौरान वह बांग्लादेश और श्रीलंका भी जाएंगी। वह शुक्रवार को कोलंबो में इंडियन ओसन कांफ्रेंस को भी संबोधित कर सकती हैं।

भारत की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज कांफ्रेंस की इस समिति की उपाध्यक्ष भी हैं।

बैठक की विवरण पुस्तिका के मुताबिक, इस कांफ्रेंस में सुषमा स्वराज और विदेश सचिव एस.जयशंकर को भी आमंत्रित किया गया है।

ये भी पढ़े: बड़ी खबर: मोदी के मंत्री ने तलवार से काटा भारत का नक्शा, भड़का विपक्ष मांग रहा इस्तीफा

ट्रंप ने अफगानिस्तान में भारत की मदद मांगते हुए कहा था, “अमेरिका के लिए दक्षिण एशिया रणनीति का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा अपनी रणनीतिक साझेदारी भारत के साथ बढ़ाना है।”

श्रीलंका के प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे सहित कई नेता और भारत प्रशांत क्षेत्र के अधिकारी भी इंडिया फाउंडेशन द्वारा आयोजित इस सम्मेलन में हिस्सा लेंगे।

 

You May Also Like

English News