अमेरिका: कैलिफोर्निया के जंगलों में भीषण आग, 2 की मौत

अमेरिका के कैलिफोर्निया में जंगल की आग की चपेट में आकर दो दमकलकर्मियों की मौत हो गई है. करीब 38,000 लोगों को उनके घरों से निकाल कर सुरक्षित जगहों पर ले जाया गया है. आग में सैंकड़ों घर तबाह हो गए और अन्य प्रतिष्ठानों के जलने का भी खतरा पैदा हो गया है.अमेरिका के कैलिफोर्निया में जंगल की आग की चपेट में आकर दो दमकलकर्मियों की मौत हो गई है. करीब 38,000 लोगों को उनके घरों से निकाल कर सुरक्षित जगहों पर ले जाया गया है. आग में सैंकड़ों घर तबाह हो गए और अन्य प्रतिष्ठानों के जलने का भी खतरा पैदा हो गया है.  शास्ता काउंटी में कम से कम 500 ढांचों को तबाह करने वाली आग को कार्र नाम दिया गया है, आग सोमवार को लगी थी. एबीसी न्यूज के मुताबिक, कैलिफोर्निया नेशनल गार्ड ने कहा कि इस कार्र आग से निपटने के लिए लगभग 800 जवानों और एयरमैन को लगाया गया है.  अधिकारी ने कहा, "शास्ता और केसविक में समुदायों को तबाह करने के बाद, आग रात के दौरान स्कारमेंटो नदी के आस-पास फैल गई और रैडलिंग के बाहरी इलाके में कई घर इसकी चपेट में आ गए. इस शहर में 95,000 लोग रहते हैं."  दमकलकर्मियों के साथ आग बुझाने का प्रयास करने के दौरान रैडलिंग में एक बुलडोजर ऑपरेटर की मौत हो गई. आग की चपेट में आकर एक अन्य रैडलिंग दमकलकर्मी की मौत हो गई.

शास्ता काउंटी में कम से कम 500 ढांचों को तबाह करने वाली आग को कार्र नाम दिया गया है, आग सोमवार को लगी थी. एबीसी न्यूज के मुताबिक, कैलिफोर्निया नेशनल गार्ड ने कहा कि इस कार्र आग से निपटने के लिए लगभग 800 जवानों और एयरमैन को लगाया गया है.

अधिकारी ने कहा, “शास्ता और केसविक में समुदायों को तबाह करने के बाद, आग रात के दौरान स्कारमेंटो नदी के आस-पास फैल गई और रैडलिंग के बाहरी इलाके में कई घर इसकी चपेट में आ गए. इस शहर में 95,000 लोग रहते हैं.”

दमकलकर्मियों के साथ आग बुझाने का प्रयास करने के दौरान रैडलिंग में एक बुलडोजर ऑपरेटर की मौत हो गई. आग की चपेट में आकर एक अन्य रैडलिंग दमकलकर्मी की मौत हो गई.

You May Also Like

English News