अमेरिका: कोकीन बेचने के आरोप में भारतीय मूल का व्यक्ति गिरफ्तार

अमेरिका में भारतीय मूल के एक व्यक्ति को अवैध तरीके से कोकीन बेचने और चुराए गए हजारों डॉलर की संपत्ति रखने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. लॉन्ग आइलैंड के 32 वर्षीय रंदाल सिंह पर प्रतिबंधित मादक पदार्थ और चुराई हुई संपत्ति रखने का आरोप लगाया गया है. आरोपी ने कथित तौर पर 60,000 अमेरिकी डॉलर मूल्य वाली बाइक और 162 ग्राम कोकीन बेचे थे. अगर व्यक्ति दोषी पाया जाता है तो उसे आठ से 20 साल तक की जेल की सजा हो सकती है.  अमेरिका: कोकीन बेचने के आरोप में भारतीय मूल का व्यक्ति गिरफ्तार

कोकीन की लत से परेशान लोगों के लिए खुशखबरी, इस काम से मिलेगा छुटकारा
वैज्ञानिकों ने प्राकृतिक तौर पर पाए जाने वाले एक ऐसे प्रोटीन की पहचान की है जो बार-बार लगने वाली कोकीन की लत से छुटकारा दिला सकता है. चूहों पर किए गए एक अध्ययन में वैज्ञानिकों ने पाया कि नशे की लत लगाने से जुड़ा यह प्रोटीन एक बार नशा छोड़ फिर से नशे का आदी बनने की फितरत को रोक सकता है.  इससे उम्मीद बंधी है कि मादक पदार्थों का सेवन करने वाले मरीजों के इलाज का रास्ता निकल सकता है.

अमेरिका की मेडिकल यूनिवर्सिटी ऑफ साउथ कैरोलिना के अनुसंधानकर्ताओं के मुताबिक कोकीन लेने की इच्छा से ठीक पहले जब एक साधारण प्रोटीन ब्रेन डिराइव्ड न्यूरोट्रॉपिक फैक्टर (बीडीएनएफ) को मस्तिष्क में मौजूद नसों की कोशिकाओं के एक छोटे से समूह ‘न्यूक्लियस एक्यूमबेंस’ पर प्रयुक्त किया गया तो इस इच्छा में महत्त्वपूर्ण ढंग से कमी देखी गई.

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com