अमेरिका, चीन और जापान के बाद अपने भाई पर फूटा किम जोंग का गुस्सा, देगा सजा!

उत्तर कोरिया ने शनिवार को दक्षिण कोरिया पर एक मानव रहित विमान के जरिए हवाई क्षेत्र का उल्लंघन करने का आरोप लगाया। उत्तर कोरिया की सरकारी समाचार एजेंसी केसीएनए के मुताबिक, शुक्रवार सुबह 7.46 बजे से 8.40 बजे के बीच निगरानी करने में सक्षम हेरॉन विमान ने पश्चिमी सीमा क्षेत्र के ऊपर चार बार चक्कर लगाया।अमेरिका, चीन और जापान के बाद अपने भाई पर फूटा किम जोंग का गुस्सा, देगा सजा!यह भी पढ़े: अभी-अभी: आई ये बड़ी खबर ट्रंप हुए लापता, तलाश में निकली पूरी दिल्ली पुलिस…

उत्तर कोरिया ने दी चेतावनी

एजेंसी ने इस घटना को सैन्य कार्रवाई के लिए गंभीर उकसावा बताया है। गौरतलब है कि अमेरिका ने अस्थायी रूप से चार ग्लोबल हॉक ड्रोन और लगभग 100 सैनिक अपने सैन्य अड्डे गुआम से जापान के याकोडा वायुसेना अड्डे पर तैनात किया था।

उत्तर कोरिया ने दक्षिण कोरिया पर तनाव बढ़ाने का भी आरोप लगाया और उसे भयानक अंजाम भुगतने की चेतावनी दी।

यह घटना उस घटना के बाद हुई, जिसमें दक्षिण कोरिया के कांगवन प्रांत में उत्तर कोरिया से आई एक अज्ञात चीज उड़ रही थी, जिसकी पहचान बाद में किम जोंग-उन के शासन के समर्थन में प्रचार करने के लिए उड़ रहे गुब्बारे के रूप में हुई। इस पर दक्षिण कोरिया ने चेतावनी देते हुए सीमा पर गोलीबारी की थी।

उत्तर कोरिया की मीडिया ने हालांकि कहा कि दक्षिण कोरियाई सैनिकों ने पक्षियों के झुंड पर हमला किया था।

हाल ही में 20 मई को किए गए मिसाइल परीक्षण सहित उत्तर कोरिया द्वारा लगातार विभिन्न मिसाइलों का परीक्षण करने से क्षेत्र में तनाव बढ़ गया है और अमेरिका के साथ भी उसके रिश्ते काफी तनावपूर्ण हो गए हैं।

You May Also Like

English News