अमेरिका ने किया पाक के PM का किया अपमान, उतरवाए कपड़े

अमेरिका के जॉन एफ कैनेडी एयरपोर्ट  पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री को एक अपमानजनक हकीकत से गुजरना पड़ा. अमेरिका दौरे पर गए पाक पीएम शाहिद खाकान अब्बासी जब जॉन एफ कैनेडी एयरपोर्ट पर उतरे तो कड़ी सुरक्षा जांच के नाम पर उन्हें इस अपमान का घूंट पीना पड़ा. पाकिस्तान चैनलों ने इससे जुड़े वीडियो अपने यहां प्रमुखता से दिखाया है. इस वीडियो में जॉन एफ कैनेडी एयरपोर्ट पर पीएम शाहिद खाकान अब्बासी को आम नागरिकों की तरह कपड़े उतारकर चेकिंग करवाते हुए देखा जा रहा है. यह मामला उस समय आया है जब ट्रंप सरकार पाकिस्तान पर वीजा बैन लगाने पर विचार कर रही है.अमेरिका ने किया पाक के PM का किया अपमान, उतरवाए कपड़े

सूत्रों के अनुसार साथ ही पाकिस्तान सरकार के अधिकारियों पर अन्य तरह की पाबंदियां लगाई जा सकती है. सूत्रों के अनुसार कहा जा रहा है कि पीएम अब्बासी पिछले हफ्ते अपनी बीमार बहन से मिलने के लिए निजी दौरे पर अमेरिका गए थे. हालांकि, इस दौरान वह अमेरिका के उपराष्ट्रपति माइक पेंस से भी मिले. हालांकि, पाक मीडिया कह रहा है कि प्राइवेट दौरे पर भी ऐसी चेकिंग होना देश की बेइज्जती है. पाकिस्तानी टीवी एंकर का कहना है कि देश के पीएम के पास डिप्लोमैटिक पासपोर्ट है और ऐसे में निजी दौरे जैसी कोई चीज नहीं होती है.

पाक पीएम की चेकिंग से ठीक पहले अमेरिका ने सात पाकिस्तानी कंपनियों को परमाणु व्यापार के शक में बैन कर दिया था. कहा जा रहा है कि अमेरिका पाकिस्तानी सरकार पर वीजा बैन समेत तमाम प्रतिबंध लगाने जा रहा है. गौरतलब है कि इसके पहले ट्रंप प्रशासन ने करीब 25.5 करोड़ डॉलर की सहायता राशि यह कहकर लटका दी थी कि पाकिस्तान को आतंकवाद के खिलाफ ज्यादा सख्ती दिखानी होगी.

You May Also Like

English News