अमेरिका ने पाकिस्तान को दी खुली धमकी, आतंकवाद खत्म नहीं किया तो…

नई दिल्ली : अमेरिका के दो मंत्रालयों – विदेश मंत्रालय और रक्षा मंत्रालय ने आतंकवाद में शामिल होने को लेकर पाकिस्तान को निशाने पर लिया है।

ट्रिपल तलाक असंवैधानिक है, पर्सनल लॉ बोर्ड संविधान से ऊपर नहीं: कोर्टअमेरिका ने पाकिस्तान को दी खुली धमकी, आतंकवाद खत्म नहीं किया तो...

अमेरिकी रक्षा मंत्री एश्टन कार्टर ने अपने साथ भारत की यात्रा करने वाले संवाददाताओं से कहा कि पाकिस्तान को भारत, अफगानिस्तान और अमेरिकी सैन्य कर्मियों को निशाना बनाने वाले आतंकवादियों को पनाह देना बंद करने के लिए कदम उठाने की जरूरत है।

 

इस बीच, वाशिंगटन में विदेश मंत्रालय के उप प्रवक्ता मार्क टोनर ने कहा, “हमने अफगान तालिबान के हक्कानी नेटवर्क जैसे आतंकवादी संगठनों को पाकिस्तान की धरती से संचालित होने देने के मुद्दे पर पाकिस्तानी सरकार के समक्ष अपनी चिंता जताई है।”

अब रूस ने नोटबंदी को लेकर दी बड़ी धमकी

टोनर हाल ही में अमृतसर में हार्ट ऑफ एशिया सम्मेलन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी द्वारा पाकिस्तान की आतंकवाद नीति की कड़ी निंदा पर एक सवाल का जवाब दे रहे थे।
 
उन्होंने कहा, “हम पाकिस्तान और अफगानिस्तान दोनों सरकारों को अपने आतंकवाद रोधी अभियानों में सहयोग करने के लिए प्रोत्साहित करते रहते हैं, क्योंकि इससे ही क्षेत्रीय स्थिरता बढ़ेगी।”

बड़ी खबर: इंडियन आर्मी को मिली बड़ी कामयाबी, तीन आतंकी ढेर

 कार्टर ने कहा, “मुझे लगता है कि पाकिस्तान का हित अफगानिस्तान की अस्थिरता में नहीं, वहां की स्थिरता में है।”

उन्होंने कहा, “जरूरी है कि पाकिस्तान उन लोगों को समर्थन देना बंद करे, जो अफगानिस्तान को अस्थिर करने के लिए जिम्मेदार हैं या जो अफगानिस्तान में अमेरिकी सेवा और अन्य गठबंधन सेवाओं के सदस्यों के लिए खतरा हैं और भारत को निशाना बनाते हैं।”
 

You May Also Like

English News