अभी अभी: अमेरिका ने भेजा युद्ध पोत, उत्तर कोरिया ने चेताया उड़ा देंगे…

उत्तर कोरिया के मिसाइल परीक्षणों के बाद उसके छठे परमाणु परीक्षण के लिए तैयार होने की आशंका के बीच अमेरिका और उत्तर कोरिया में तनाव बढ़ गया है. अमेरिका ने यूएसएस कार्ल विन्सन विमानवाहक पोत के नेतृत्व में नौसेना के एक लड़ाकू समूह को सिंगापुर के समुद्री क्षेत्र से होकर उत्तर की ओर रवाना कर दिया है ताकि उत्तर कोरिया को रोका जा सके.  उत्तर कोरिया ने अमेरिका को इसके लिये चेतावनी दी है कि हमारी सेना अमेरिकी विमानवाहक को डुबा देने की ताकत रखती है. जापान ने भी अपने दो विध्वंसक जहाजी बेड़े पश्चिमी प्रशांत क्षेत्र में अमेरिकी समाघात समूह यूएस कार्ल विन्सन के साथ सैन्य अभ्यास में शामिल कर दिये हैं. खुद को घिरता देख उत्तर कोरिया बौखला गया है.

उसने चेतावनी दे दी है कि वह अमेरिकी युद्धपोत यूएसएस कार्ल विन्सन को एक ही हमले में उड़ा देगा. उत्तर कोरिया ने अमेरिकी युद्धपोत की तुलना एक भद्दे जानवर से करते हुए कहा है कि हमारी क्रांतिकारी सेना परमाणु ऊर्जा से चलने वाले अमेरिकी युद्धपोत को एक ही हमले में नेस्तनाबूद कर सकती है. उत्तर कोरिया की इस टिप्पड़ी पर अमेरिका ने भी उत्तर कोरिया को चेतावनी दे दी है. अमेरिका ने कहा कि उत्तर कोरिया को किसी तरह की गलतफहमी नहीं पालनी चाहिए.

यह भी पढ़े- कुलभूषषण की मां ने मांगी ममता की भीख, क्या इस बार पिघलेगा पाकिस्तान का दिल…

उनका विमानवाहक पोत कार्ल विन्सन अगले कुछ दिन में जापान के समुद्र में तैनात हो जाएगा. पेंस ने यह भी कहा कि दुनिया के इस क्षेत्र में हमारे हितों एवं हमारे सहयोगियों की सुरक्षा के लिए अमेरिका के पास पर्याप्त संसाधन और जवान मौजूद हैं.

You May Also Like

English News