बड़ा खुलासा: अमेरिका कभी भी कर सकता है रूस पर हमला, शुरू हुई तैयारियां !

नई दिल्ली : 20 जनवरी को डोनाल्ड ट्रंप अमेरिका के नए राष्‍ट्रपति बनेंगे। लेकिन इससे पहले एक खबर ने पूरी दुनिया को हैरान कर दिया है। एक न्यूज रिपोर्ट में दावा किया गया है कि अमेरिका ने रूस के साथ युद्ध की तैयारियां शुरू कर दी है।

बड़ा खुलासा: अमेरिका कभी भी कर सकता है रूस पर हमला, शुरू हुई तैयारियां !

सेना के जवान ने गाते हुए बताया अपना दुख, Viral हो गया वीडियो

‘डेली मेल’ के मुताबिक कुछ महीने पहले रूस के बनाए लड़ाकू विमान और यूएस एयरफोर्स के F-16 विमानों को आपस में मुकाबला करते देखा गया था। हालांकि यह मॉक फाइट थी। यह तस्वीरें एक ट्रैफिक कंट्रोलर फिल ड्रेक ने निवाडा के एरिया 51 में ली। बता दें कि यह दुनिया के सबसे खुफिया मिलिटरी बेस में से एक माना जाता है।

खबर के मुताबिक यह तस्वीरें 8 नवंबर 2016 की हैं। इसी दिन अमेरिका ने डॉनल्ड ट्रंप के रूप में अपना नया राष्ट्रपति चुना था। ड्रेक के मुताबिक जिन तस्वीरों में जो एयरक्राफ्ट दिख रहे हैं वह सिंगल सीटर सुखोई Su-27P और अमेरिका का F-16 लड़ाकू विमान है।

ड्रेक 8 नवंबर को एरिया 51 का दौरा कर रहे थे। उन्होंने बताया कि रूसी जेट Su-27P को कभी भी आधिकारिक तौर पर अमेरिका ने आयात नहीं किया है। उन्होंने कहा, ‘इस एयक्राफ्ट की पहचान नहीं की जा सकी है, हालांकि विमान को जिस तरह से छिपाया गया है वह सोवियत तरीका है। यह मिशन ग्रूम झील के उस इलाके में खत्म हुआ जो प्रतिबंधित एयरस्पेस है।’

उम्रकैद नहीं इस सीरियल रेपिस्ट को हो सकती है फांसी, 700 बच्चियों का किया रेप

उन्होंने कहा, ‘मिशन के दौरान अमेरिकी रूसी एयरक्राफ्ट से निपटने का अभ्यास कर रहे थे साथ ही अपने नए हथियार प्रणाली को भी एयरक्राफ्ट पर आजमा रहे थे ताकि रूसी विमानों पर उनके असर को आंका जा सके।’

 

You May Also Like

English News