अमेरिका में विमान में हुआ ब्लास्ट, महिला पायलट ने बचाई कई जिंदगिया

 अमेरिका में एक विमान के इंजन में अचानक खराबी आ जाने से उसकी आपात लैंडिंग करनी पड़ी. दरअसल अमेरिका में न्यूयॉर्क से डलास जा रहे साउथवेस्ट एयरलाइंस के विमान के इंजन में ब्लास्ट  हुआ. जिसके बाद इस विमान की आपात स्थिति में लैंडिंग करानी पड़ी, इस हादसे में एक व्यक्ति की मौत हो गई. जबकि 7 लोग घायल हुए हैं. हालांकि महिला पायलट ने शांतिपूर्वक महज 15 मिनट में प्लेन की फिलाडेल्फिया एयरपोर्ट पर सुरक्षित लैंडिंग करा दी.अमेरिका: अमेरिका में एक विमान के इंजन में अचानक खराबी आ जाने से उसकी आपात लैंडिंग करनी पड़ी. दरअसल अमेरिका में न्यूयॉर्क से डलास जा रहे साउथवेस्ट एयरलाइंस के विमान के इंजन में ब्लास्ट  हुआ. जिसके बाद इस विमान की आपात स्थिति में लैंडिंग करानी पड़ी, इस हादसे में एक व्यक्ति की मौत हो गई. जबकि 7 लोग घायल हुए हैं. हालांकि महिला पायलट ने शांतिपूर्वक महज 15 मिनट में प्लेन की फिलाडेल्फिया एयरपोर्ट पर सुरक्षित लैंडिंग करा दी.  यहाँ से ‘नेशनल ट्रांसपोर्टेशन सैफ्टी बोर्ड’ के अध्यक्ष रॉबर्ट समवाल्ट ने कहा कि साउथवेस्ट का बोइंग 737, विमान संख्या 1380 के न्यूयॉर्क के ला गॉर्डिया हवाईअड्डे से उड़ान भरने के बाद उसके इंजन में कुछ खराबी आ गई थी. साथ ही बताया कि जिस व्यक्ति की मौत हुई है अभी उसकी पहचान अभी नहीं हो पाई है.  ज्ञात हो कि 32 हजार फीट की ऊंचाई पर ब्लास्ट होने के 15 मिनट के भीतर ही सफल लैंडिंग कराकर विमान की महिला पायलट टैमी शुल्ट्ज ने यात्रियों की जान बचाई. यूएस नेवी में फाइटर पायलट रह चुकीं टैमी एफ-18 फाइटर प्लेन उड़ाने वाली पहली महिला पायलटों में से एक रही हैं. हादसे के वक्त उन्होंने सबसे पहले एयर ट्रैफिक कंट्रोल को इसकी सूचना दी और लैंडिंग के बारे में बताया.

यहाँ से ‘नेशनल ट्रांसपोर्टेशन सैफ्टी बोर्ड’ के अध्यक्ष रॉबर्ट समवाल्ट ने कहा कि साउथवेस्ट का बोइंग 737, विमान संख्या 1380 के न्यूयॉर्क के ला गॉर्डिया हवाईअड्डे से उड़ान भरने के बाद उसके इंजन में कुछ खराबी आ गई थी. साथ ही बताया कि जिस व्यक्ति की मौत हुई है अभी उसकी पहचान अभी नहीं हो पाई है.

ज्ञात हो कि 32 हजार फीट की ऊंचाई पर ब्लास्ट होने के 15 मिनट के भीतर ही सफल लैंडिंग कराकर विमान की महिला पायलट टैमी शुल्ट्ज ने यात्रियों की जान बचाई. यूएस नेवी में फाइटर पायलट रह चुकीं टैमी एफ-18 फाइटर प्लेन उड़ाने वाली पहली महिला पायलटों में से एक रही हैं. हादसे के वक्त उन्होंने सबसे पहले एयर ट्रैफिक कंट्रोल को इसकी सूचना दी और लैंडिंग के बारे में बताया.

You May Also Like

English News