अमेरिका में हार्ले-डेविडसन का बहिष्कार, ट्रंप ने किया समर्थन

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने टैरिफ से प्रभावित हार्ले-डेविडसन के विदेश में जाकर उत्पादन करने की योजना की घोषणा के बाद लोगों द्वारा किए जा रहे बहिष्कार का समर्थन किया है.

ट्रंप ने ट्वीट किया, ‘हार्ले डेविडसन रखने वाले कई लोगों ने योजना बनाई है कि अगर यह कंपनी उत्पादन के लिए विदेश जाती है तो वह उसका बहिष्कार करेंगे.’ ट्रंप ने कहा, ‘कई अन्य कंपनियां हमारी तरफ आ रही हैं, इसमें हार्ले के प्रतिद्वंद्वी भी शामिल हैं. यह कंपनी का बेहद खराब कदम है.’

राष्ट्रपति ने इस मामले को बेहद निजी बना दिया है. दरअसल विस्कोंसिन स्थित इस कंपनी ने सोमवार को घोषणा की थी कि वह उत्पादन का कुछ काम विदेशों में ले जा रहे हैं. यह कंपनी कभी राष्ट्रपति की पसंदीदा कंपनी हुआ करती थी.

ट्रंप ने जब से यूरोपीय स्टील और एल्युमिनियम पर सख्त कर (टैक्स) लगाए हैं तब से इस पर यूरोपीय संघ के करों का बोझ बढ़ गया है.

अमेरिका की कई कंपनियां इस बात की शिकायत कर रही हैं कि प्रशासन द्वारा लगाई गई टैरिफ नीति से उन्हें परेशानी हो रही है लेकिन ट्रंप इस मुद्दे को वफादारी की परीक्षा का मुद्दा बनाए हुए हैं. ट्रंप ने इस सप्ताह ट्वीट किया था, ‘मैंने आपके लिए बहुत कुछ किया और उसके बाद यह सब.’

You May Also Like

English News