अमेरिका में हिलेरी के आक्रामक तेवर और बातों ने हिलाई पूरी सोंच

वाशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव 2016 में डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से राष्ट्रपति पद की दावेदार हिलेरी क्लिंटन ने चुनाव हारने के बाद पहली बार सबसे बड़ा राजनीतिक बयान दिया है।

अमेरिका में हिलेरी के आक्रामक तेवर और बातों ने हिलाई पूरी सोंच

उन्होंने ट्रंप प्रशासन की महिलाओं, नस्ल और स्वास्थ्य को लेकर नीतियों की आलोचना की। हिलेरी ने महिलाओं और स्वास्थ्य संबंधी नीतियों पर भी टिप्पणी की। सीएनएन ने हिलेरी के हवाले से बताया, व्हाइट हाउस के अलावा कोई ऐसा स्थान है जहां मैं आपके साथ हो सकती हैं, तो वह यह स्थान है।

हिलेरी ने प्रोफेशनल बिजनेस वुमेन ऑफ कैलिफोर्निया द्वारा आयोजित सालाना कार्यक्रम में अपने संबोधन में कहा, “यकीनन, मुझे चुनाव में इस तरह के नतीजों की उम्मीद नहीं थी लेकिन जरूरी चीजों के बारे में बोलती रहूंगी।”

गौरतलब है कि देश मे आठ नवंबर को हुए राष्ट्रपति चुनाव में हार के बाद से हिलेरी सार्वजनिक कार्यक्रमों में भी कम ही नजर आईं और उन्होंने कम ही बयान दिए।

सीएनएन के मुताबिक, हिलेरी ने ओबामा प्रशासन में शुरू किए गए अफोर्डेबल केयर एक्ट के स्थान पर नए बिल को विनाशकारी बताया। ‘ओबामाकेयर’ के नाम से भी लोकप्रिय अफोर्डेबल केयर एक्ट के स्थान पर ट्रंप नया बिल पेश करने का प्रयास कर रहे हैं। इस कार्यक्रम में हिलेरी ने कहा, “महिलाओं एवं लड़कियों के अधिकारों और अवसरों को बढ़ाना 21वीं सदी की सबसे बड़ी जिम्मेदारी है।” 

हिलेरी ने मंगलवार को दो अश्वेत महिलाओं पर हुए नस्ली हमलों पर भी बयान दिया। उन्होंने कहा, “अश्वेत महिलाएं कई वर्षो से इस तरह के दुर्व्यवहार को सह रही हैं।” सीएनएन के मुताबिक, हिलेरी ने दर्शकों को नया मंत्र “रिजिस्ट, इन्सिस्ट, परसिस्ट और एनलिस्ट है।”

उन्होंने कहा, “अमेरिकी मूल्यों के खिलाफ उठाए जाने वाले कदमों का विरोध करें, लोगों को प्राथमिकता देने पर जोर दें, दृढ़ रहें-सीनेटर एलिजाबेथ वारेन की तरह, जिन्हें सीनेटर जेफ सेशंस केबारे में कोरेटा स्कॉट किंग का लिखा पत्र पढ़ने से रोका गया था और कार्यालय चलाने या कारोबार शुरू करने के लिए दूसरों को सूचीबद्ध करें।” उन्होंने कहा, “मैं इस पूरी यात्रा में आपके साथ रहूंगी।”

You May Also Like

English News