अमेरिका: FBI अधिकारी ने की अंतरराष्ट्रीय आतंकवादी से शादी, और फिर जो हुआ…

New Delhi: आपने खुफिया एजेंसियों को आतंकियों की तलाश करते हुए देखा होगा, लेकिन क्या आपने सुना है कि कोई अधिकारी आतंकी को ढूंढते हुए उससे ही शादी कर ली हो। नहीं ना! चलिए बताते हैं ऐसा ही एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है।

 FBI अधिकारी ये भी पढ़े:> अभी-अभी: पुतिन और ट्रंप चाहते हैं सीरिया युद्ध का अंत, फोन पर हुई ये बातचीत

बता दें कि अमेरिका की खुफिया एजेंसी एफबीआई है। FBI की एक महिला अधिकारी ने सबको हैरान कर देने वाले काम को अंजाम दिया है। दरअसल, महिला अधिकारी ने इस्लामिक स्टेट (ISIS) के एक आतंकवादी से शादी कर ली।

ये महिला अधिकारी FBI के लिए उन लोगों की तलाश कर रही थी जो IS के लिए आतंकियों की भर्ती कर रहे थे। लेकिन ये क्या इस महिला ने तो एक आतंकी के साथ ही शादी कर ली। आतंकी से शादी करने के लिए महिला अधिकारी ने FBI तक से झूठ बोला और भागकर सीरिया चली गई। 

जिस महिला ने आतंकी के साथ शादी की उसका नाम डेनियेला ग्रीन है जो साल 2014 में एफबीआई से झूठ बोलकर सीरिया आई थी। डेनियेला ने बाद में जर्मन के एक डेनिस कसपर्ट नाम के शख्स से शादी कर ली। ये शख्स आईएसआईएस से जुड़ा हुआ था।

ये भी पढ़े:> इंसाफ के लिए जान तक कुर्बान करने वाले पत्रकार की ये कहानी

हालांकि अमेरिका ने इस इसे पूरी तरह से छिपाना चाहा लेकिन फेडरल कोर्ट के रेकॉर्ड्स पब्लिक होने के बाद ये सबके सामने आ गया।  महिला अधिकारी ने जिस शख्स से शादी की थी उसे साल 2015 में  अमेरिकी सरकार ने अंतरराष्ट्रीय आतंकवादी घोषित कर दिया। IS के एक प्रॉपेगैंडा विडियो में डेनिस एक इंसान के काटे गए सिर के साथ नजर आया था।

ये भी पढ़े:> अभी-अभी: एक्शन लीजिए पीएम मोदी जी, बच्चों ने बोली ये बड़ी बात…

मिली जानकारी के मुताबिक, ग्रीन को आतंकी डेनिस से शादी करने के बाद ही पछतावा हो गया।  ग्रीन ने अमेरिका में एक शख्स को पत्र भेजा जिसमें लिखा था, ‘इस बार मुझसे बहुत कुछ बिगड़ गया है। ‘मैं चली आई हूं और वापस नहीं लौट सकती। मैं बहुत निष्ठुर माहौल में जी रही हूं। मुझे नहीं पता कि मैं यहां कितने दिन जी सकूंगी, लेकिन अब इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता है।

डेनिस से शादी करने के एक महीने के अंदर ही ग्रीन सीरिया से भागकर वापस अमेरिका पहुंच गई। यहां पर उसके खिलाफ कार्रवाई हुई और उसे 2 साल जेल की सजा सुनाई गई।

 

You May Also Like

English News