अमेरिका: FBI ने ट्रंप के निजी वकील के कार्यालय पर छापेमारी की

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और एडल्ट फिल्मों की अभिनेत्री स्टॉर्मी डेनियल्स के नाम से मशहूर स्टेफनी क्लिफर्ड के यौन संबंधों पर लंबे समय से चला आ रहा विवाद खत्म होते नहीं नजर आ रहा है.अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और एडल्ट फिल्मों की अभिनेत्री स्टॉर्मी डेनियल्स के नाम से मशहूर स्टेफनी क्लिफर्ड के यौन संबंधों पर लंबे समय से चला आ रहा विवाद खत्म होते नहीं नजर आ रहा है.  फेडरल ब्यूरो अॉफ इंवेस्टीगेशन (एफबीआई) ने राष्ट्रपति ट्रंप के लंबे समय तक निजी वकील रहे माइकल कोहेन के न्यूयार्क स्थित कार्यालय पर छापेमारी की. माइकल पर आरोप है कि उन्होंने एडल्ट फिल्मों की अभिनेत्री स्टेफनी क्लिफर्ड को 130,000 अमेरिकी डॉलर का भुगतान किया था जिसने पूर्व में रियल स्टेट का व्यापार करने वाले दिग्गज नेता ट्रंप के साथ संबंध की बात कही थी.  माइकल कोहेन के वकील स्टीफन रेयान ने कहा कि एफबीआई के एजेंटों ने विशेष वकील रॉबर्ट मुलर के आग्रह पर कोहेन और उनके अपने मुवक्किलों के बीच 'विशेष बातचीतों' से जुड़ी सामग्री जब्त कर लिया है. मुलर रूस और ट्रंप अभियान के बीच संपर्कों की जांच कर रहे हैं.  बता दें कि कोहेन, ट्रंप के निजी वकील और वर्षों से उनके विश्वासपात्र रहे हैं जो उन्हें रियल स्टेट और निजी मामलों में सलाह देते रहे हैं. साथ ही उनके राष्ट्रपति बन जाने के बाद भी उन्हें समर्थन देते रहे हैं.  दरअसल, राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और एडल्ट फिल्मों की अभिनेत्री स्टेफनी क्लिफर्ड ने ट्रंप के लंबे समय तक निजी वकील रहे माइकल कोहेन पर आरोप लगाया है कि ट्रंप और उनके संबंधों को एक 'हश एग्रीमेंट' के जरिए गुप्त रखा गया है. जिसके लिए 2016 के चुनाव से पहले कोहेन ने अभिनेत्री स्टॉर्मी डेनियल्स को 130,000 अमेरिकी डॉलर का भुगतान किया था. अभिनेत्री ने दावा किया कि उन्हें यह राशि ट्रंप के साथ उनके कथित संबंधों पर मुंह बंद रखने के लिए दी गई थी.  हालांकि, व्हाइट हाउस ने ट्रंप और स्टेफनी के बीच ऐसे किसी संबंध से इनकार किया था. स्टेफनी ने ट्रंप को 1,30,000 डॉलर लौटाने की पेशकश की थी, ताकि वह राष्ट्रपति के साथ अपने पूर्व संबंधों और उन्हें चुप करने की कोशिशों के बारे में खुलकर बात कर सकें.

फेडरल ब्यूरो अॉफ इंवेस्टीगेशन (एफबीआई) ने राष्ट्रपति ट्रंप के लंबे समय तक निजी वकील रहे माइकल कोहेन के न्यूयार्क स्थित कार्यालय पर छापेमारी की. माइकल पर आरोप है कि उन्होंने एडल्ट फिल्मों की अभिनेत्री स्टेफनी क्लिफर्ड को 130,000 अमेरिकी डॉलर का भुगतान किया था जिसने पूर्व में रियल स्टेट का व्यापार करने वाले दिग्गज नेता ट्रंप के साथ संबंध की बात कही थी.

माइकल कोहेन के वकील स्टीफन रेयान ने कहा कि एफबीआई के एजेंटों ने विशेष वकील रॉबर्ट मुलर के आग्रह पर कोहेन और उनके अपने मुवक्किलों के बीच ‘विशेष बातचीतों’ से जुड़ी सामग्री जब्त कर लिया है. मुलर रूस और ट्रंप अभियान के बीच संपर्कों की जांच कर रहे हैं.

बता दें कि कोहेन, ट्रंप के निजी वकील और वर्षों से उनके विश्वासपात्र रहे हैं जो उन्हें रियल स्टेट और निजी मामलों में सलाह देते रहे हैं. साथ ही उनके राष्ट्रपति बन जाने के बाद भी उन्हें समर्थन देते रहे हैं.

दरअसल, राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और एडल्ट फिल्मों की अभिनेत्री स्टेफनी क्लिफर्ड ने ट्रंप के लंबे समय तक निजी वकील रहे माइकल कोहेन पर आरोप लगाया है कि ट्रंप और उनके संबंधों को एक ‘हश एग्रीमेंट’ के जरिए गुप्त रखा गया है. जिसके लिए 2016 के चुनाव से पहले कोहेन ने अभिनेत्री स्टॉर्मी डेनियल्स को 130,000 अमेरिकी डॉलर का भुगतान किया था. अभिनेत्री ने दावा किया कि उन्हें यह राशि ट्रंप के साथ उनके कथित संबंधों पर मुंह बंद रखने के लिए दी गई थी.

हालांकि, व्हाइट हाउस ने ट्रंप और स्टेफनी के बीच ऐसे किसी संबंध से इनकार किया था. स्टेफनी ने ट्रंप को 1,30,000 डॉलर लौटाने की पेशकश की थी, ताकि वह राष्ट्रपति के साथ अपने पूर्व संबंधों और उन्हें चुप करने की कोशिशों के बारे में खुलकर बात कर सकें.

You May Also Like

English News