अमेरिकी ओपनः 6 बार की चैंपियन सेरेना विलियम्स सेमीफाइनल में

छह बार की चैंपियन सेरेना विलियम्स ने अमेरिकी ओपन के सेमीफाइनल में जगह बनाई है. 36 साल की सेरेना ने धीमी शुरुआत से उबरते हुए आठवीं वरीय चेक गणराज्य की कैरोलिन प्लिसकोवा को सीधे सेटों में 6-4, 6-3 से हराया.

रिकॉर्ड की बराबरी करने वाले 24वें ग्रैंड स्लैम के लिए चुनौती पेश कर रहीं अमेरिकी की सेरेना ने शुरुआत में ही अपनी सर्विस गंवा दी थी. लेकिन इसके बाद उन्होंने लगातार आठ गेम जीतकर पहला सेट अपने नाम किया और दूसरे में भी 4-0 की बढ़त बनाई. सेरेना को इसके बाद उस खिलाड़ी को हराने में अधिक परेशानी नहीं हुई, जिसने 2016 में यहां उन्हें हराया था.

सेरेना ने पहले सेट में 1-3 से पिछड़ने के संदर्भ में कहा, ‘मैं सिर्फ बेहतर खेलना चाहती थी. मैं सोच रही थी कि मैं इससे बेहतर खेल सकती हूं.’ प्लिसकोवा को 12 ब्रेक प्वाइंट मिले, लेकिन इसमें से वह सिर्फ दो का ही फायदा उठा सकीं. सेरेना ने 13 ऐस लगाए.

सेमीफाइनल में सेरेना का सामना अनास्तसिजा सेवास्तोवा से होगा. लाटविया की 19वीं वरीय अनास्तसिजा ने गत चैंपियन स्लोएन स्टीफंस को सीधे सेटों में 6-2, 6-3 से हराया.

महिला एकल के अन्य क्वार्टर फाइनल में स्पेन की कार्ला सुआरेज नवारो की भिड़ंत 2017 की उप विजेता मेडिसन कीज से होगी, जबकि जापान की नाओमी ओसाका को युक्रेन की लेसिया सुरेनको से भिड़ना है.

You May Also Like

English News