अमेरिकी ओपन: सेरेना ने बड़ी बहन वीनस को फिर दी मात

अमेरिकी टेनिस दिग्गज सेरेना विलियम्स ने साल के चौथे एवं आखिरी ग्रैंड स्लैम में अपने अभियान को एक कदम और आगे बढ़ाया है. उन्होंने तीसरे दौर के मैच में बड़ी बहन वीनस को मात देकर बाहर का रास्ता दिखाया.अमेरिकी ओपन: सेरेना ने बड़ी बहन वीनस को फिर दी मात

23 ग्रैंड स्लैम विजेता सेरेना ने 38 साल की वीनस को 71 मिनट तक चले मुकाबले में 6-1, 6-2 से आसान मात दी. अगले दौर (राउंड ऑफ 16) में सेरेना का सामना इस्टोनिया की केया कनेपी से होगा. कनेपी ने पहले ही दौर में रोमानिया की सिमोना हालेप को मात देकर यहां तक का सफर तय किया है.

अमेरिका ओपन की वेबसाइट पर सेरेना के हवाले से लिखा है, ‘मैंने जब से वापसी की है, तब से यह मेरा सर्वश्रेष्ठ मैच है. मैंने काफी मेहनत की है खासर बीते तीन-चार महीनो में.’

सेरेना अपने 24वें ग्रैंड स्लैम खिताब की दौड़ में हैं. अगर वह ऐसा कर पाती हैं, तो ऑस्ट्रेलिया की मार्गरेट कोर्ट के रिकॉर्ड की बराबरी कर लेंगी.

यह 1998 के ऑस्ट्रेलियाई ओपन के बाद पहला अवसर था, जब ये दोनों बहनें किसी ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट में आमने सामने हुईं. संयोग से 1998 में वे पहली बार एक-दूसरे से भिड़ी थीं. यूएस ओपन में दोनों ने छठी बार एक-दूसरे का सामना किया, जिसमें सेरेना ने चौथी बार जीत हासिल की.

इससे पहले इन दोनों बहनों के बीच 2017 ऑस्ट्रेलियाई ओपन के फाइनल में मुकाबला हुआ था.

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com