अमेरिकी ने जब बोली इंग्लिश के साथ पंजाबी

जब कोई विदेशी इंग्लिश बोलता है तो हम थोड़े हैरान हो जाते हैं. ऐसे कम ही विदेशी लोग होते हैं जिन्हें हिंदी बोलनी आती है. लेकिन क्या हो जब कोई विदेशी इंग्लिश के साथ-साथ पंजाबी बोलकर आपको हैरान कर दे? आप भी ऐसे हैरानी से देखेंगे उसे. ऐसे ही एक शख्स के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं जो इंग्लिश के साथ पंजाबी भी बोलता है.दिए गए इस वीडियो में आप देख सकते हैं किस तरह ये शख्स इंग्लिश के साथ-साथ पंजाबी भी इस तरह से बोलते हैं जैसे आम पंजाबी व्यक्ति बोलता है. भारत में रहकर उन्होंने पंजाबी भी सीखी है जिसे अब वो आराम से बोल पाते हैं. इसके आगे उन्होंने बताया है कि वो विदेश जाते रहते हैं लेकिन उससे ज्यादा समय उन्होंने भारत और पाकिस्तान में काटा है जिसे वो काफी याद करते हैं और यहां आते रहते हैं. इसी की यादें उन्होंने सोशल मीडिया से साझा की है जिसे अब तक कई लोग देख चुके हैं.

सोशल मीडिया पर एक वीडियो काफी वायरल हो रहा है जिसमें एक अमेरिकन व्यक्ति पंजाबी बोल रहा है जिसे सुनकर सभी हैरान रह गए. वीडियो में आप देख सकते हैं एक अमेरिकन अंग्रेजी बोलते-बोलते अचानक पंजाबी बोलने लगा. बता दें, इस वीडियो को कॉन्सुलेट जनरल ऑफ पाकिस्तान ने फेसबुक पर पोस्ट किया है. इस वीडियो में उन्होंने अपने बारे में भी बताया और कहा कि वो पार्टीशन के बाद 6 साल लाहौर में रहे जहाँ रहकर लाहौर पंजाबी सीखी और पुणे में अपनी पढाई की. वो बताते हैं करीब 32 साल भारत में रहे और यहीं के जन्मे हुए हैं.

दिए गए इस वीडियो में आप देख सकते हैं किस तरह ये शख्स इंग्लिश के साथ-साथ पंजाबी भी इस तरह से बोलते हैं जैसे आम पंजाबी व्यक्ति बोलता है. भारत में रहकर उन्होंने पंजाबी भी सीखी है जिसे अब वो आराम से बोल पाते हैं. इसके आगे उन्होंने बताया है कि वो विदेश जाते रहते हैं लेकिन उससे ज्यादा समय उन्होंने भारत और पाकिस्तान में काटा है जिसे वो काफी याद करते हैं और यहां आते रहते हैं. इसी की यादें उन्होंने सोशल मीडिया से साझा की है जिसे अब तक कई लोग देख चुके हैं. 

You May Also Like

English News