अमेरिकी बंधकों की रिहाई के लिए उत्तर कोरिया कर रहा है वार्ता

उत्तर कोरिया की राजधानी प्योंगयांग, तीन अमेरिकी बंधकों की रिहाई के बारे में अमेरिका और स्वीडन के साथ बातचीत कर रहा है. लिहाजा वॉशिंगटन और सोल के साथ उसकी पूर्वनियोजित वार्ता से पहले इन देशों के बीच राजनयिक गतिविधियां तेज हो गई हैं.अमेरिकी बंधकों की रिहाई के लिए उत्तर कोरिया कर रहा है वार्ता

उत्तर कोरिया ने उन तीनों अमेरिकी बंधकों पर राज्य के शासन के खिलाफ अज्ञात ‘शत्रुतापूर्ण गतिविधियों’ में शामिल होने का आरोप लगाया है. बता दें, इन बंधकों की रिहाई के लिए विभिन्न माध्यमों से दोनों देशों के बीच वार्ता जारी है.

दरअसल, दो हफ्ते पहले अमेरीका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप उत्तर कोरियाई शासक किम जोंग उन से मिलने पर सहमत हो गए थे. हालांकि, प्योंगयांग ने अभी तक इसकी पुष्टि नहीं की है कि उसने सम्मेलन करने की पेशकश की थी.  इस वार्ता की घोषणा किम जोंग उन से प्योंगयांग में मुलाकात करने वाले दक्षिण कोरिया के एक राजदूत ने की थी. 

दक्षिण कोरियाई मीडिया के अनुसार, प्योंगयांग और वॉशिंगटन के बीच किम हक सोंग, किम सांग-डुक और किम डोंग- चुल की रिहाई के संबंध में वार्ता आंशिक रूप से अपने अंतिम स्तर तक पहुंच गई है. टीवी ने दक्षिण कोरिया के राजनयिक सूत्रों के हवाले से दिखाया कि ‘वह रिहाई के समय की जानकारी हासिल कर रहे हैं’.

You May Also Like

English News