अमेरिकी सबसे बड़े मीडिया की नजर में आये सीएम योगी, ‘हिंदू उग्रवादी’ रूप में किया पेश…

अमेरिका के सबसे बड़े अखबार न्यूयॉर्क टाइम्स ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की छवि एक हिंदू उग्रवादी के रूप में पेश की है और उनके संगठन हिंदू युवा वाहिनी को कट्टरपंथी बताया है।अमेरिकी सबसे बड़े मीडिया की नजर में आये सीएम योगी, ‘हिंदू उग्रवादी’ रूप में किया पेश...

SBI बैंक में है आपका अकाउंट तो GST से मिलेगी ग्राहकों राहत…

राजनीतिक सीढ़ियां चढ़ता एक हिंदू पुजारी’ शीर्षक से छपे इस लेख में योगी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बारे में कई विवादित बातें लिखी गई हैं।

अखबार के मुताबिक, पीएम मोदी उन्हें अपना उत्तराधिकारी के रूप में देखते हैं। तीन साल पहले सत्ता में आए मोदी ने भारत को विकास और आर्थिक तरक्की की राह पर ले जाने का वादा किया था लेकिन उनका विकासवादी एजेंडा ‘हिंदू राष्ट्र’ के एजेंडे से काफी पीछे छूट गया है।

इससे देश में 17 करोड़ मुस्लिम आबादी के लिए आर्थिक और सामाजिक अवसर कम पड़ते जा रहे हैं। एनवाईटी ने इससे पहले मार्च में भी योगी को मुस्लिम विरोधी बताया था।

लेख में लिखी हैं ये बातें 

लेख में कहा गया है कि मोदी ने देश में सबसे ज्यादा आबादी वाले राज्य के लिए ऐसे व्यक्ति को मुख्यमंत्री चुना है जिनके भाषणों में नफरत होती है।

अखबार के मुताबिक, योगी ने मुस्लिमों से बदला लेने के लिए ही युवाओं का संगठन हिंदू युवा वाहिनी बनाया है। मुस्लिमों को वह ‘दोपाया जानवरों की फसल’ करार देते हुए उनकी पैदावार पर रोक लगाने की बात करते हैं।

एनवाईटी के अनुसार एक बार वह एक रैली में कह भी चुके हैं, हम धार्मिक युद्ध के लिए तैयार हैं। अखबार में योगी को एक ऐसे मंदिर के पुजारी के रूप में बताया गया है जो अपनी उग्र परंपरा के लिए जाना जाता है।

You May Also Like

English News