अमेरिकी सैन्य अड्डे में लिफाफा खुलने के बाद 11 लोगों की तबियत बिगड़ी

वाशिंगटनः वाशिंगटन के निकट अमेरिकी सैन्य अड्डे में बुधवार (28 फरवरी) को संदिग्ध पदार्थ से भरे एक लिफाफे के खुलने के बाद नौ मरीन सैन्यकर्मियों समेत 11 लोगों की तबियत बिगड़ गई. एफबीआई ने इस मामले की जांच शुरू कर दी है. यह लिफाफा वर्जीनिया के आर्लिंगटन स्थित ज्वाइंट बेस फोर्ट मायर-हेंडरसन हॉल में प्राप्त हुआ था. लिफाफे को एक गनरी सार्जेंट ने खोला था.अमेरिकी सैन्य अड्डे में लिफाफा खुलने के बाद 11 लोगों की तबियत बिगड़ी

एक मरीन अधिकारी ने ‘एनबीसी न्यूज’ को बताया कि लिफाफे के संपर्क में आये लोगों ने अपने हाथों और चेहरे पर खुजली और नाक से खून आने की शिकायत की थी. शिकायत के बाद इमारत को तुरंत खाली कराया गया.

सीएनएन की एक रिपोर्ट के मुताबिक एक कानून प्रवर्तन अधिकारी ने बताया कि पत्र का परीक्षण किया गया. परीक्षण में कोई भी हानिकारक पदार्थ नहीं पाया गया. बहरहाल, एफबीआई इसके विस्तृत विश्लेषण के लिए इसे क्वांटिको स्थित अपनी प्रयोगशाला ले जा रही है.

अधिकारी ने बताया कि लिफाफे पर किसी एक व्यक्ति का नहीं बल्कि मरीन मुख्यालय बटालियन का पता लिखा था. मरीन के प्रवक्ता मेजर ब्लॉक ने कहा, ‘‘पत्र मिलने के तुरंत बाद 11 लोग की तबियत खराब हो गयी और इसके चलते इमारत को खाली कराया गया.’’ 11 लोगों की जांच की गयी जिनमें से तीन को अतिरिक्त जांच के लिये दूसरी जगह भेजा गया. उन्होंने कहा, ‘‘पत्र को हटा लिया गया है और एनसीआईएस (नेवल क्रिमिनल इन्वेस्टीगेशन सर्विस) एवं एफबीआई संयुक्त जांच कर रहे हैं.’’ सीएनएन की रिपोर्ट के अनुसार कानून प्रवर्तन अधिकारी ने बताया कि पत्र में आपत्तिजनक, अस्पष्ट एवं अभद्र भाषा का प्रयोग किया गया था.

 

You May Also Like

English News