अरुण यादव ने किया मुंगावली-कोलारस वोटर लिस्ट में धांधली का हुआ खुलासा

भोपाल : कांग्रेस और बीजेपी दोनों ने ही मुंगावली और कोलारस में होने वाले उपचुनावों में अपनी पूरी शक्ति लगा दी है. इसी क्रम में कांग्रेस अध्यक्ष अरुण यादव ने कोलारस और मुंगावली उपचुनाव में हो रहे वोटर लिस्ट में भारी धांधली होने का आरोप लगाते हुए बड़े खुलासे किये है. उन्होंने कहां कि एक व्यक्ति का नाम 3-3 जगह दर्ज है.अरुण यादव ने किया मुंगावली-कोलारस वोटर लिस्ट में धांधली का हुआ खुलासा

अरुण यादव के अनुसार कोलारस में 8000 लोगों के नाम में गड़बड़ी सामने आई है, उदाहरण के लिए प्रियंका जीवन लाल का मुंगावली विधानसभा क्षेत्र में 5 जगह नाम अंकित है, वही बूथ नंबर 218 में मतदाता का नाम दो जगह बदला हुआ है उन्होंने कहां कि मुंगावली विधानसभा में 20 हज़ार मतदाताओं के नाम और कोलारस विधानसभा में 8 से 10 हजार मतदाताओं के नाम इसी तरह से फर्जीवाड़ा चल रहा है.

इस हेतु प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरुण यादव ने एक दर्जन से ज्यादा शिकायतें निर्वाचन आयोग को की है. उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार पूरी तरह से बेईमानी करके चुनाव जीतने की फिराक में है. अरुण यादव ने निर्वाचन आयोग और चुनाव आयोग पर को भी निशाने पर लेते हुए कहां कि पूरे मध्य प्रदेश में यही स्थिति है और शिकायत पर कोई एक्शन नहीं लिया गया है, सरकार उपचुनाव जीतने किसी भी तरह से हथकंडे अपना रही है, उन्होंने कहां कि मुंगावली के 144 बूथ और कोलारस के 60 बूथ बेहद संवेदनशील लेकिन उसके बावजूद कोई खास सुरक्षा व्यवस्था नही की गई है. 

You May Also Like

English News