अरेंज मैरेज मीटिंग के दौरान आपको मिल सकते हैं ऐसे लड़के

शादी किसी भी व्यक्ति के जीवन का बहुत महत्वपूर्ण और अहम फैसला होता है. हमारे देश में अरेंज मैरेज का चलन पुराने जमाने से चला आ रहा है. शादी से पहले जब लड़का और लड़की एक दूसरे से मिलते हैं तो वह एक दूसरे से बहुत सारे सवाल करते हैं. खासकर लड़के कोई भी सवाल पूछने से पीछे नहीं हटते हैं. आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि इंडियन सोसाइटी में परफेक्ट लड़का ढूंढते हुए आप को कैसे लड़के मिल सकते हैं. शादी किसी भी व्यक्ति के जीवन का बहुत महत्वपूर्ण और अहम फैसला होता है. हमारे देश में अरेंज मैरेज का चलन पुराने जमाने से चला आ रहा है. शादी से पहले जब लड़का और लड़की एक दूसरे से मिलते हैं तो वह एक दूसरे से बहुत सारे सवाल करते हैं. खासकर लड़के कोई भी सवाल पूछने से पीछे नहीं हटते हैं. आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि इंडियन सोसाइटी में परफेक्ट लड़का ढूंढते हुए आप को कैसे लड़के मिल सकते हैं.     1- बहुत से लड़कों को अपनी होने वाली पत्नी से बहुत ज्यादा उम्मीदें होती हैं. वह लड़की देखते वक्त उनसे बहुत सारे सवाल पूछते हैं. ऐसे लड़के लड़की देखते समय लड़की से जुड़ी हर चीज को बारीकी से देखते हैं.   2- अरेंज मैरिज  मीटिंग में लड़का और लड़की दोनों का बराबर का हक होता है, पर कुछ लड़के लड़कियों से इस तरह सवाल करने लगते हैं जैसे वो उनका इंटरव्यू लेने आए हैं.     3- जो लड़के धोखेबाज होते हैं वो शुरू में तो आप में बहुत ज्यादा इंटरेस्ट दिखाते हैं.  आप पर अपना इंप्रेशन जमाने के लिए झूठी शानो-शौकत और कई तरह के झूठ का सहारा लेते हैं. इसलिए हमेशा ऐसे लड़कों से बचकर रहना चाहिए.

1- बहुत से लड़कों को अपनी होने वाली पत्नी से बहुत ज्यादा उम्मीदें होती हैं. वह लड़की देखते वक्त उनसे बहुत सारे सवाल पूछते हैं. ऐसे लड़के लड़की देखते समय लड़की से जुड़ी हर चीज को बारीकी से देखते हैं. 

2- अरेंज मैरिज  मीटिंग में लड़का और लड़की दोनों का बराबर का हक होता है, पर कुछ लड़के लड़कियों से इस तरह सवाल करने लगते हैं जैसे वो उनका इंटरव्यू लेने आए हैं. 

3- जो लड़के धोखेबाज होते हैं वो शुरू में तो आप में बहुत ज्यादा इंटरेस्ट दिखाते हैं.  आप पर अपना इंप्रेशन जमाने के लिए झूठी शानो-शौकत और कई तरह के झूठ का सहारा लेते हैं. इसलिए हमेशा ऐसे लड़कों से बचकर रहना चाहिए.

You May Also Like

English News