अर्जुन नहीं चले, पर भारतीय U-19 टीम ने श्रीलंका को कर दिया चित

भारत की अंडर-19 क्रिकेट टीम ने हरफनमौला प्रदर्शन करते हुए पहले यूथ टेस्ट में श्रीलंकाई टीम को पारी और 21 रनों से शिकस्त दी. विकेटकीपर बल्लेबाज निशान मदुश्का (104 रन) का शानदार शतक और नुवानीडू फर्नांडो की 78 रन की पारी भी टीम के काम नहीं आ सकी.भारत की अंडर-19 क्रिकेट टीम ने हरफनमौला प्रदर्शन करते हुए पहले यूथ टेस्ट में श्रीलंकाई टीम को पारी और 21 रनों से शिकस्त दी. विकेटकीपर बल्लेबाज निशान मदुश्का (104 रन) का शानदार शतक और नुवानीडू फर्नांडो की 78 रन की पारी भी टीम के काम नहीं आ सकी.  भारत ने मैच के चौथे और अंतिम दिन श्रीलंका को दूसरी पारी में 324 रन पर समेट दिया, जिससे वह मेहमान टीम के पहली पारी के स्कोर से 21 रन से पीछे रह गई.  श्रीलंका ने अंतिम सात विकेट गंवाकर महज 147 रन जोड़े. भारत के लिए मोहित जांगड़ा ने शानदार गेंदबाजी की. उन्होंने 72 रन देकर पांच विकेट चटकाए. उन्हें आयुष बदोनी का सहयोग मिला, जिन्होंने दो विकेट झटके.  अर्जुन तेंदुलकर ने 12 गेंद में ही झटका भारत के लिए पहला विकेट  वहीं, महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन ने दूसरी पारी में भी एक विकेट हासिल किया, हालांकि वह बल्लेबाजी के दौरान बिना रन जोड़े ही आउट हो गए थे.  इससे पहले भारत ने श्रीलंका को पहली पारी में 244 रन पर समेट दिया था. उसने बदोनी (नाबाद 185 रन) और सलामी बल्लेबाज अथवारा टैडे (113) के शतकों की बदौलत 589 रन बनाकर पहली पारी के आधार पर 345 रन की बढ़त हासिल की थी. दोनों टीमों के बीच दूसरा टेस्ट 24 जुलाई से हम्बनटोटा में शुरू होगा.

भारत ने मैच के चौथे और अंतिम दिन श्रीलंका को दूसरी पारी में 324 रन पर समेट दिया, जिससे वह मेहमान टीम के पहली पारी के स्कोर से 21 रन से पीछे रह गई.

श्रीलंका ने अंतिम सात विकेट गंवाकर महज 147 रन जोड़े. भारत के लिए मोहित जांगड़ा ने शानदार गेंदबाजी की. उन्होंने 72 रन देकर पांच विकेट चटकाए. उन्हें आयुष बदोनी का सहयोग मिला, जिन्होंने दो विकेट झटके.

वहीं, महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुनने दूसरी पारी में भी एक विकेट हासिल किया, हालांकि वह बल्लेबाजी के दौरान बिना रन जोड़े ही आउट हो गए थे.

इससे पहले भारत ने श्रीलंका को पहली पारी में 244 रन पर समेट दिया था. उसने बदोनी (नाबाद 185 रन) और सलामी बल्लेबाज अथवारा टैडे (113) के शतकों की बदौलत 589 रन बनाकर पहली पारी के आधार पर 345 रन की बढ़त हासिल की थी. दोनों टीमों के बीच दूसरा टेस्ट 24 जुलाई से हम्बनटोटा में शुरू होगा.

You May Also Like

English News