अलीगढ़ में मालगाड़ी का वैगन पलटने से तीन मजदूर घायल, उतार रहे थे सीमेंट

मालगाड़ी का वैगन पलटने से आज यहां पर तीन मजदूर घायल हो गए। रेलवे यार्ड में वैगन पलटने के कारण घायल मजदूरों को लोग बाइक से लेकर निजी अस्पताल भागे। जहां पर उनको प्राथमिक उपचार दिया गया।रेलवे के एक कर्मचारी का तो कहना था कि सीमेंट रैक से उतार कर रखा जा रहा था। यहां से ट्रक में लादा जा रहा था। इस दौरान किसी ट्रक ने वैगन को टक्कर मार दी। इससे रैक पलट गई। उधर माल गोदाम के क्लर्क का कहना है कि रैक कैसी पलटी, यह अभी नहीं कहा जा सकता। टीएक्सआर टीम इसकी जांच करेगी। जांच रिपोर्ट में ही रैक के पलटने का कारण स्पष्ट हो सकेगा।

मालगाड़ी के वैगन से आज यहां पर सीमेंट की बोरियों की अनलोडिंग का काम चल रहा था। इसी बीच एक वैगन पलटने से तीन मजदूर घायल हो गए, जिन्हें एक निजी अस्पताल ले जाया गया है। रैक से मजदूर सीमेंट उतार रहे थे। इसके पलटने का कारण अभी स्पष्ट नहीं हो सका है। मौजूद लोग कपलिंग टूटना मान रहे हैं।

आज यहां पर करीब वैगन की एक मालगाड़ी से अनलोडिंग का काम हो रहा था। जिनसे सीमेंट उतारा जा रहा था। इसी दौरान एक वैगन अचानक पलट गया। इसमें मजदूर राजवीर, राजपाल व सालेगिराम निवासी ततारपुर, हनुमानगढ़ी, अलीगढ़ दब गए। यहां पर चीख पुकार सुन यार्ड में मौजूद रेलवे कर्मचारी व मजदूर आ गए और तीनों को रैक के नीचे से निकाला।

इस घटना से वहां पर मौजूद रेल कर्मियों में खलबली मच गई, इसके बाद भी आधा घंटे तक यार्ड में कोई वरिष्ठ अधिकारी नहीं पहुंचा। रैक पलटने के कई कारण माने जा रहे हैं। मौजूद कुछ लोगों का कहना था कि सीमेंट एक तरफ से उतारा गया।

इससे एक तरफ दबाव रहने से बैलेंस बिगड़ गया और रैक पलट गई। कुछ लोगों का यह भी कहना है कि उस वैगन की अचानक कपलिंग टूट गई, जिससे वह पलट गई।

रेलवे के एक कर्मचारी का तो कहना था कि सीमेंट रैक से उतार कर रखा जा रहा था। यहां से ट्रक में लादा जा रहा था। इस दौरान किसी ट्रक ने वैगन को टक्कर मार दी। इससे रैक पलट गई। उधर माल गोदाम के क्लर्क का कहना है कि रैक कैसी पलटी, यह अभी नहीं कहा जा सकता। टीएक्सआर टीम इसकी जांच करेगी। जांच रिपोर्ट में ही रैक के पलटने का कारण स्पष्ट हो सकेगा।

You May Also Like

English News