अलेप्पी आकर सर्फिंग और कयाकिंग का मजा नहीं लिया तो बहुत कुछ मिस किया

केरल के अलेप्पी आकर एडवेंचर स्पोर्ट्स ट्राय नहीं किया तो बहुत कुछ मिस कर दिया। यहां के जंगलों में नेचर वॉकिंग से लेकर बैकवॉटर्स में बोटिंग, सर्फिंग और कयाकिंग करना आपको जिंदगीभर याद रहेगा। कुछ एडवेंचर स्पोर्ट्स की बुकिंग आप पहले से ही करा सकते हैं वैसे यहां आकर बुक कराने में भी किसी तरह की कोई परेशानी नहीं होती। केरल के अलेप्पी आकर एडवेंचर स्पोर्ट्स ट्राय नहीं किया तो बहुत कुछ मिस कर दिया। यहां के जंगलों में नेचर वॉकिंग से लेकर बैकवॉटर्स में बोटिंग, सर्फिंग और कयाकिंग करना आपको जिंदगीभर याद रहेगा। कुछ एडवेंचर स्पोर्ट्स की बुकिंग आप पहले से ही करा सकते हैं वैसे यहां आकर बुक कराने में भी किसी तरह की कोई परेशानी नहीं होती।      जहां अलेप्पी बीच हर शाम खूबसूरत सूर्यास्त का गवाह बनता है, वहीं सुबह से लेकर दिनभर यह बीच सर्फिंग जैसे एडवेंचर स्पोर्ट्स के लिए तेज लहरें भी उपलब्ध करवाता है। यहां के स्थानीय लोगों में सर्फिंग का बड़ा क्रेज है। इसलिए यहां प्रोफेशनल सर्फर भी मौजूद होते हैं। अगर आप भी समुद्र की लहरों से दो-दो हाथ करना चाहते हैं तो थोटापल्ली बीच आपके लिए सबसे उपयुक्त स्थान है। यहां लहरों की ऊंचाई 6-8 फीट तक होती है। आप अगर प्रकृति के और भी नजदीक जाना चाहते हैं तो उसके लिए आपको थोड़ी और गहराई में जाना होगा जिसके लिए कयाकिंग एक अच्छा ऑप्शन है। यहां प्रोफेशनल तरीके से कयाकिंग करवाई जाती है। बैकवाटर्स में बसे गांवों, खेतों और जीवन को नजदीक से देखने के लिए कयाकिंग एक जबरदस्त एडवेंचर है। बस इसके लिए आपको स्विमिंग आनी जरूरी है। अपने साथ एक जोड़ी कपड़े और मॉस्किटो रेप्लेंट ले जाना न भूलें। लाइफ जैकेट कयाकिंग कराने वाले उपलब्ध करवाते हैं। आप समय के हिसाब से 4 से लेकर 8 घंटे तक का पैकेज ले सकते हैं। ये लोग रास्ते में रुक कर किसी गांव में लोकल फूड भी टेस्ट करवाते हैं।    मानसून सीज़न है अलेप्पी घूमने के लिए बेस्ट, जहां हर कोई कर सकता है एन्जॉय यह भी पढ़ें   वैसे प्रकृति के साथ घुलने-मिलने के लिए यहां कई अनूठे ऑप्शन्स मौजूद हैं जैसे साइकिल पर नेचर वॉक। दूर तक फैले धान के खेतों के बीच पगडंडियों पर साइकिल पर घूमना और साथ-साथ चलती पानी की नहरों और बैकवाटर्स में यहां के लोगों के रोजमर्रा के जीवन को देखना अपने आप में एक यादगार अनुभव है।

जहां अलेप्पी बीच हर शाम खूबसूरत सूर्यास्त का गवाह बनता है, वहीं सुबह से लेकर दिनभर यह बीच सर्फिंग जैसे एडवेंचर स्पोर्ट्स के लिए तेज लहरें भी उपलब्ध करवाता है। यहां के स्थानीय लोगों में सर्फिंग का बड़ा क्रेज है। इसलिए यहां प्रोफेशनल सर्फर भी मौजूद होते हैं। अगर आप भी समुद्र की लहरों से दो-दो हाथ करना चाहते हैं तो थोटापल्ली बीच आपके लिए सबसे उपयुक्त स्थान है। यहां लहरों की ऊंचाई 6-8 फीट तक होती है। आप अगर प्रकृति के और भी नजदीक जाना चाहते हैं तो उसके लिए आपको थोड़ी और गहराई में जाना होगा जिसके लिए कयाकिंग एक अच्छा ऑप्शन है। यहां प्रोफेशनल तरीके से कयाकिंग करवाई जाती है। बैकवाटर्स में बसे गांवों, खेतों और जीवन को नजदीक से देखने के लिए कयाकिंग एक जबरदस्त एडवेंचर है। बस इसके लिए आपको स्विमिंग आनी जरूरी है। अपने साथ एक जोड़ी कपड़े और मॉस्किटो रेप्लेंट ले जाना न भूलें। लाइफ जैकेट कयाकिंग कराने वाले उपलब्ध करवाते हैं। आप समय के हिसाब से 4 से लेकर 8 घंटे तक का पैकेज ले सकते हैं। ये लोग रास्ते में रुक कर किसी गांव में लोकल फूड भी टेस्ट करवाते हैं। 

वैसे प्रकृति के साथ घुलने-मिलने के लिए यहां कई अनूठे ऑप्शन्स मौजूद हैं जैसे साइकिल पर नेचर वॉक। दूर तक फैले धान के खेतों के बीच पगडंडियों पर साइकिल पर घूमना और साथ-साथ चलती पानी की नहरों और बैकवाटर्स में यहां के लोगों के रोजमर्रा के जीवन को देखना अपने आप में एक यादगार अनुभव है।

You May Also Like

English News