अवैध संबंधों का खुलासा करता है ये गधा पन्‍ना लाल

नई दिल्ली: एक गधा है नाम है पन्‍नालाल। अगर उसके मालिक की मानें तो उसके पास कुदरत से दी गयी खास गिफ्ट है जिसके चलते वो बता देता है कि आप शादी में ईमानदार हैं या नहीं।

अवैध संबंधों का खुलासा करता है ये गधा पन्‍ना लाल
 
अपने आप में है स्‍टार पन्‍नालाल 
तंबाकू चबाते पन्‍नालाल को कोई साधारण गधा समझने की भूल ना करें जो सिर्फ खाता और पॉटी करता है। बल्‍की वो डूड डंकी है जो अपने आप में स्‍टार हैं। उसके मालिक की मानें तो पन्‍ना एक भविष्‍यवक्‍ता है जो अपने कान के पास आकर बात करने वाले को बता देता है कि वो अपनी शादी को तबाह होने से बचा ले अगर पूछने वाला रिश्‍ते में बेईमानी कर रहा है। वैसे वो खुद चुप रहता है और उसके इशारों को पड़ कर उसका मालिक उसकी भविष्‍यवाणी को लोगों तक पहुंचाने की जिम्‍मेदारी लेता है। 
 
भविष्‍य बताने वाले ऑक्‍टोपस पॉल के बाद अब पन्‍नालाल वैसे अगर आपको लगता है कि पन्‍नालाल ऐसा अकेला पशु है तो आपको ऑक्‍टोपस पॉल औश्र उसके विश्‍व कप के बारे में प्रिडिक्‍शन को याद कर लेना चाहिए। वैसे जब पन्‍नालाल से पूछा गया कि सेप ब्‍लैटर फीफा प्रेसिडेंटशिप से इस्‍तीफा देंगे तो उसने इस अंदाज से देखा जैसे कह रहा हो बेवकूफ वो पहले ही ऐसा कर चुके हैं।
 
तंबाकू का शौकीन है पन्‍नालाल 
जब पन्‍नालाल के मालिक या प्रशिक्षक सलीम शेख से सवाल किया गया तो उसने बताया कि ये कोई गिफ्ट नहीं है बल्‍की उसका टैलेंट है तजिसके लिए वो प्रशिक्षित किया गया है। पन्‍नालाल इशारों से सवाल के जवाब देता है इसलिए उससे ऐसे सवाल नहीं पूछे जा सकते जिनका जवाब इशारों में नहीं दिया जा सकता। हालांकि उसके इशारों के बारे सही जानकारी सलीम के पास ही है और उसकी ही भाषा पन्‍ना समझता है। अपनी विशेषता के चलते पन्‍ना कोई स्‍पेशल चीज नहीं खाता बल्‍कि सामान्‍य खाना खाता है जो बाकी गधों को खिलाया जाता है। हां पन्‍ना को तंबाकू बेहद पसंद है और वो थोड़ी थोड़ी देर में उसे खाना पसंद करता है। 

ब्रेकिंग न्यूज़: उत्तराखंड में आ सकता है विनाशकारी भूकंप, होगी सबसे बड़ी तबाही

तैयार हो रहा है पन्‍नालाल का उत्‍तराधिकारी
सलीम ने ये भी बताया कि पन्‍ना अब काफी बूढ़ा हो चुका है। उसे अपने परिवार का सदस्‍य कहने वपाले सलीम का मानना है कि वो अब ज्‍यादा से ज्‍यादा एक साल औश्र जीएगा। ऐसे में परिवार की रोटी चलाने वाला कोई और तो चाहिए ही इसलिए सलीम अब एक और बेबी गधे को प्रशिक्षित कर रहे हें। जो आगे चल कर पन्‍नालाल की जगह ले सकेगा।

You May Also Like

English News