जब करीना बोली- असल जिंदगी की’सफल अभिनेत्रियों’ को आगे लाना चाहता है एैंड

फिल्म अभिनेत्री करीना कपूर इन दिनों फैशन बांड-एैंड (एएनडी) के उस अभियान में शामिल हैं, जो उन महिलाओं को समाज के सामने लाना चाहता है, जिन्होंने अपनी जिंदगी की विभिन्न भूमिकाओं को सफलतापूर्वक निभाया है। इसके लिए कम्पनी ने ‘हैशटैगआईएमएैंड’ नाम से एक कैम्पेन चलाया है, जिसके प्रोमोशन के लिए करीना सहित कई हस्तियां आगे आई हैं। महिलाओं के कई पहलू होते हैं। वे विभिन्न गतिविधियों को अंजाम देती हैं। असल जिंदगी में अलग-अलग प्रकार की भूमिकाएं निभाती हैं और उनसे सभी को ज्यादा अपेक्षाएं होती हैं। वे जिंदगी का भरपूर आनंद उठाती हैं और आत्मविश्वास एवं स्टाइल के साथ अपनी पसंद को पूरा करती हैं। साथ ही साथ महिलाएं घर पर और कार्यस्थल पर अपने पहनावे के जरिये खुद को अभिव्यक्त करती हैं।जब करीना बोली- असल जिंदगी की'सफल अभिनेत्रियों' को आगे लाना चाहता है एैंड

ये भी पढ़े: बड़ी खबर: योगी से मिलने पहुंचे अखिलेश के करीबी नेता को योगी के गुंडों ने धक्के मार किया बाहर

एैंड (एएनडी) ने इस अभियान को सफल बनाने के लिए कुछ ऐसी महिलाओं के साथ सहयोग किया है, जो अपना योगदान करती हैं और प्रेरणा देती हैं। इस साल अपने नए कैम्पेन ‘हैशटैगआईएमएैंड’ के माध्यम से उन महिलाओं को समाज के सामने लाने का प्रयास जारी है, जिन्होंने अपनी जिंदगी की विभिन्न भूमिकाओं को सफलतापूर्वक निभाया है।

एैंड (एएनडी) का सफर 1995 में 300 वर्ग फीट की एक दुकान के साथ शुरू हुआ था। इसका उद्देश्य शहरी भारतीय महिलाओं को इस तरह का फैशन उपलब्ध कराना था, जो न सिर्फ उनकी बॉडी बल्कि उनकी लाइफस्टाइल के भी अनुरूप हो, लेकिन इसका सफर आसान नहीं था, खासतौर से ऐसे परिवेश में जहां पर भारी-भरकम एम्ब्रॉयडरी वाले भारतीय परिधानों की भरमार थी। 

हाउस ऑफ अनीता डोंगरे की चीफ क्रिएटिव ऑफिसर अनीता डोंगरे ने कहा, “मैंने कल्पना भी नहीं की थी कि मुझे इतनी बार ना-ना सुननी पड़ेगी। लेकिन इसने मेरे हौसले को और बढ़ाया। मैं कुछ कर नहीं सकती थी और इसलिए मुझे यह करना पड़ा। मेरा मानना है कि भारतीय महिलायें क्रांति की राह पर हैं। यदि वह ठान लें, तो कुछ भी कर सकती है। हम बस उन्हें आगे बढ़ते रहने और अपने सपनों को पूरा करने की प्रेरणा दे रहे हैं। क्योंकि कभी-कभी यह जानना जरूरी हो जाता है कि यदि कोई दूसरा इसे कर सकता है तो फिर आप भी ऐसा कर सकती हैं।”

ये भी पढ़े: सपा नेता की गर्भवती पत्नी और माँ की दिन दहाड़े गला रेत कर हत्या, चारों तरफ मचा हडकंप

इस अभियान का सबसे लोकप्रिय चेहरा करीना कपूर ने कहा, “एैंड (एएनडी) एक ऐसा ब्रांड है, जिसने देश में फैशन परिदृश्य को बदल कर रख दिया है। यह पहला वेस्टर्न वेयर ब्रांड है, जिसके द्वारा भारतीय महिलाओं के लिये इंटरनेशनल स्टाइल्स की पेशकश की जा रही है। मेरा सच में मानना है कि यह एक ब्रांड के रूप में उभरा है और अपने नये कैम्पेन के साथ ब्रांड एक बेहद सशक्त संदेश देता है। यह संदेश है- आधुनिक महिलाओं के व्यक्तित्व के विभिन्न पहलुओं का जश्न मनाना, जिससे मैं पूरी तरह से जुड़ाव महसूस करती हूं।”

‘हैशटैगआईएमएैंड’ कैम्पेन उन असाधारण महिलाओं तक पहुंचने का एक प्रयास है, जिनका मानना है कि उन्हें कोई बाधा रोक नहीं सकती है। इस कैम्पेन में उन महिलाओं को शामिल किया गया है, जो सफल हैं और जिन्होंने अपनी जिंदगी व कॅरियर को बहुत अच्छी तरह से संतुलित किया है। इसी के साथ एैंड ने कई प्रेरणादायक कहानियों की सिरीज भी लॉन्च की है। ये कहानियां सिर्फ प्रेरणा ही नहीं देतीं, बल्कि महिलाओं को उनके सपने सच करने के लिये प्रेरित भी करती हैं।

ये भी पढ़े: ये है क्रिकेट के ऐसे पांच ख़िलाड़ी जिनका फील्डिंग में चलता है सिक्का, सभी फेल हैं इनके आगे

इस कैम्पेन की शुरूआत एक वीडियो के साथ की जायेगी। इसमें करीना कपूर खान और कई महिलाओं जैसे कि तानिया सचदेव (ग्रैंडमास्टर और कमेंटेटर), अनुष्का मेनन (फोटोग्राफर और डीजे), कंचन डेनियल (म्यूजिशियन एवं साइकोलॉजिस्ट) और प्रणिता बलार (मीडिया प्लानर व केनाइन कॉन्सुलेंट) अपनी प्रेरणादायक कहानियां सुनाती नजर आयेंगी।

 

You May Also Like

English News