अस्थमा की बीमारी में करे आंवले और शहद का सेवन,जानिये लाभ..

आयुर्वेद में आंवले का इस्तेमाल पुराने ज़माने से होता चला आ रहा है. आंवले में एंटीऑक्सीडेंट की भरपूर मात्रा पायी जाती है. स्किन से जुडी किसी भी समस्या के लिए आंवला उत्तम उपचार है. आंवला में भरपूर मात्रा में विटामिन सी, आयरन, और भी विटामिंस मौजूद होते हैं, जो हमारी बॉडी और बालों के लिए बहुत ही लाभकारी है.

CBSE 10वीं कक्षा के रिजल्ट जारी हो गये है, दिल्ली में 88.37% छात्र हुए पासअस्थमा की बीमारी में करे आंवले और शहद का सेवन,जानिये लाभ..छुट्टियां मनाने के दौरान इन कपड़ों को दें तरजीह

1-गर्मी के मौसम में आंवले का सेवन बहुत फायदेमंद होता है. विटामिन सी से भरपूर होने के कारन शरीर की गर्मी को कम करने का काम करता है और शरीर के टेम्प्रेचर को नार्मल बनाए रखता है .

2-अगर आपको अस्थमा की बीमारी है तो आंवले के रस में थोड़ा सा शहद मिलाकर पीने से आराम मिलेगा.आं वला खाने से खून भी साफ होता है एसिडिटी की समस्या में आंवले के पाउडर में थोड़ा सा शहद और घी मिलाकर खाने से आराम मिलता है.

3-आंवला शरीर की गर्मी को बाहर निकलने का काम करता है और सूरज की पराबैगिनी किरणों से भी बचाव करता है. अगर आप रोजाना एक आंवले का सेवन करते है तो आपकी उम्र बढ़ जाएगी. आंवले में 80% पानी, मिनरल्स, विटामिन, फाइबेर, प्रोटीन पाए जाते है जो हमारे शरीर के लिए बहुत फायदेमंद होते है.

You May Also Like

English News