अस्थमा की समस्या से छुटकारा दिलाता है हरे धनिए का जूस

हरा धनिया खाने के स्वाद और खुशबू दोनों को बढ़ाता है. इसमें भरपूर मात्रा में औषधीय गुण मौजूद होते हैं जो शरीर को स्वस्थ और निरोगी रखने में सहायक होते हैं. हरे धनिए में भरपूर मात्रा में प्रोटीन, वसा, फाइबर, कार्बोहाइड्रेट, मिनरल्स और आयरन जैसे पोषक तत्व मौजूद होते हैं. हरा धनिया खाने के स्वाद और खुशबू दोनों को बढ़ाता है. इसमें भरपूर मात्रा में औषधीय गुण मौजूद होते हैं जो शरीर को स्वस्थ और निरोगी रखने में सहायक होते हैं. हरे धनिए में भरपूर मात्रा में प्रोटीन, वसा, फाइबर, कार्बोहाइड्रेट, मिनरल्स और आयरन जैसे पोषक तत्व मौजूद होते हैं.   1- हरा धनिया पेट से जुड़ी समस्याओं को दूर करके पाचन शक्ति को मजबूत बनाता है. हरे धनिया में भरपूर मात्रा में विटामिन A मौजूद होता है जो आंखों की रोशनी को तेज बनाता है. जिन बच्चों की आंखों की रोशनी उम्र से पहले ही कम हो जाते हैं उनके लिए हरे धनिए का जूस काफी फायदेमंद होता है.   2- अगर आपको थकान महसूस हो रही है या फिर लगातार चक्कर आ रहे हैं तो रोज सुबह खाली पेट में हरे धनिए का जूस पिए. ऐसा करने से आपकी शारीरिक कमजोरी दूर हो जाएगी.   3- अस्थमा की समस्या में भी हरे धनिए का जूस काफी फायदेमंद होता है. इसके लिए हरे धनिया और मिश्री को बराबर मात्रा में पीस लें. अब इसमें एक चम्मच चावल का पानी मिलाकर पियें, ऐसा करने से अस्थमा की समस्या से छुटकारा मिलता है.

1- हरा धनिया पेट से जुड़ी समस्याओं को दूर करके पाचन शक्ति को मजबूत बनाता है. हरे धनिया में भरपूर मात्रा में विटामिन A मौजूद होता है जो आंखों की रोशनी को तेज बनाता है. जिन बच्चों की आंखों की रोशनी उम्र से पहले ही कम हो जाते हैं उनके लिए हरे धनिए का जूस काफी फायदेमंद होता है. 

2- अगर आपको थकान महसूस हो रही है या फिर लगातार चक्कर आ रहे हैं तो रोज सुबह खाली पेट में हरे धनिए का जूस पिए. ऐसा करने से आपकी शारीरिक कमजोरी दूर हो जाएगी. 

3- अस्थमा की समस्या में भी हरे धनिए का जूस काफी फायदेमंद होता है. इसके लिए हरे धनिया और मिश्री को बराबर मात्रा में पीस लें. अब इसमें एक चम्मच चावल का पानी मिलाकर पियें, ऐसा करने से अस्थमा की समस्या से छुटकारा मिलता है.

loading...

You May Also Like

English News