अस्पताल ले जा रहे पति को पुलिस ने पकड़ा तो गर्भवती को खुद कार चला कर जाना पड़ा बच्चे को जन्म देने

इन दिनों अमेरिका में अप्रवासियों को लेकर जो सख्त कानून सामने आ रहे हैं उसके चलते वहां हलचल का माहौल बना हुआ है। कर्इ लोग इनका शिकार हो कर परेशान हो रहे हैं। एेसा ही एक आैर मामला सामने आया है जिसमें कैलिफोर्निया की रहने वाली एक गर्भवती महिला ने कहा है कि उसे खुद कार चलाकर अपने बच्चे को जन्म देने अस्पताल जाना पड़ा, क्योंकि उसके पति को आप्रवासन प्राधिकरण के अधिकारी अस्पताल जाने के दौरान रास्ते से ही पकड़ ले गए। इन दिनों अमेरिका में अप्रवासियों को लेकर जो सख्त कानून सामने आ रहे हैं उसके चलते वहां हलचल का माहौल बना हुआ है। कर्इ लोग इनका शिकार हो कर परेशान हो रहे हैं। एेसा ही एक आैर मामला सामने आया है जिसमें कैलिफोर्निया की रहने वाली एक गर्भवती महिला ने कहा है कि उसे खुद कार चलाकर अपने बच्चे को जन्म देने अस्पताल जाना पड़ा, क्योंकि उसके पति को आप्रवासन प्राधिकरण के अधिकारी अस्पताल जाने के दौरान रास्ते से ही पकड़ ले गए।   कुछ एेसा था किस्सा   एपी समसचार एजेंसी की खबर के मुताबिक पता चला है  कि मारिया डेल कैरमेन वेनेगास नाम की एक महिला जो पूरे समय की गर्भवती थीं अपने पति जोएल एरोना लारा के साथ सैन बर्नार्डिनो के एक अस्पताल में अपने पांचवे बच्चे को जन्म देने जा रही थीं। कार उनके पति चला रहे थे। बीते बुधवार की बतार्इ जा रही इस घटना के अनुसार ये दंपत्ति कार में र्इंधन भरवाने के लिए रास्ते के एक पेट्रोल पंप पर रुके। यहीं पर अमेरिकी आव्रजन एजेंट और सीमा शुल्क प्रवर्तन अधिकारियों उनकी गाड़ी के बगल में आ कर खड़े हो गए। इन लोगों ने सवाल पूछने शुरू कर दिए आैर अंत में मारिया के पति को हिरासत में ले लिया।     अमेरिकी रेस्त्रां की अनोखी टैग लाइन खाने की ही नहीं बच्चों की भी डिलीवरी में करते हैं मदद यह भी पढ़ें सर्विलांस फुटेज में दिखा सारा मामला   फ्यूल स्टेशन के कैमरा से मिली सार्विलांस फुटेज में यह सारा मामला सामने आया। फुटेज में नजर आ रहा है कि देखा जा सकता है कि जैसे ही उनकी कार रुकी वैसे ही दो आैर वाहन उनके बगल में आकर खड़े हो गए। उससे उतरे अधिकारियों ने सवाल पूछे आैर पहचान पत्र मांगा। मारिया ने अपना पहचान पत्र अधिकारियों को दिखाया लेकिन उनके पति अस्पताल पहुंचने की जल्दी में अपनी आर्इडी घर पर ही भूल आए थे, उन्होंने कहा कि उनका घर पास ही है वहां चल कर वो उसे दिखा सकते हैं। अंत में दिखा कि उनके पति को हथकड़ी पहना कर अधिकारी ले गए हैं आैर वो अकेले खड़ी ईंधन स्टेशन पर रो रही हैं।    70 साल की महिला जन्‍म देने जा रही है अपनी आठवीं संतान को यह भी पढ़ें खुद कार चला कर गर्इं अस्पताल   डेल ने कहा कि जब अधिकारी जोएल को ले गए तो वे खुद कार चलाकर अस्पताल पहुंची और सीजेरियन से अपने पांचवे बच्चे को जन्म दिया। प्राप्त जानकारी के अनुसार वेनेगास और उनके पति 12 साल पहले मध्य मेक्सिको से अमेरिका आए थे। उनके पास यहां रहने की कानूनी रूप से अधिकृत मंजूरी नहीं है, लेकिन उनके पांचों बच्चे अमेरिकी नागरिक हैं। फिल्हाल अब उन्हें अपने पति से बात करने आैर मिलने का मौका नहीं मिला है आैर वे अपने बच्चे के बारे में भी नहीं बता पार्इ हैं।

कुछ एेसा था किस्सा 

एपी समसचार एजेंसी की खबर के मुताबिक पता चला है  कि मारिया डेल कैरमेन वेनेगास नाम की एक महिला जो पूरे समय की गर्भवती थीं अपने पति जोएल एरोना लारा के साथ सैन बर्नार्डिनो के एक अस्पताल में अपने पांचवे बच्चे को जन्म देने जा रही थीं। कार उनके पति चला रहे थे। बीते बुधवार की बतार्इ जा रही इस घटना के अनुसार ये दंपत्ति कार में र्इंधन भरवाने के लिए रास्ते के एक पेट्रोल पंप पर रुके। यहीं पर अमेरिकी आव्रजन एजेंट और सीमा शुल्क प्रवर्तन अधिकारियों उनकी गाड़ी के बगल में आ कर खड़े हो गए। इन लोगों ने सवाल पूछने शुरू कर दिए आैर अंत में मारिया के पति को हिरासत में ले लिया।  

सर्विलांस फुटेज में दिखा सारा मामला 

फ्यूल स्टेशन के कैमरा से मिली सार्विलांस फुटेज में यह सारा मामला सामने आया। फुटेज में नजर आ रहा है कि देखा जा सकता है कि जैसे ही उनकी कार रुकी वैसे ही दो आैर वाहन उनके बगल में आकर खड़े हो गए। उससे उतरे अधिकारियों ने सवाल पूछे आैर पहचान पत्र मांगा। मारिया ने अपना पहचान पत्र अधिकारियों को दिखाया लेकिन उनके पति अस्पताल पहुंचने की जल्दी में अपनी आर्इडी घर पर ही भूल आए थे, उन्होंने कहा कि उनका घर पास ही है वहां चल कर वो उसे दिखा सकते हैं। अंत में दिखा कि उनके पति को हथकड़ी पहना कर अधिकारी ले गए हैं आैर वो अकेले खड़ी ईंधन स्टेशन पर रो रही हैं। 

खुद कार चला कर गर्इं अस्पताल 

डेल ने कहा कि जब अधिकारी जोएल को ले गए तो वे खुद कार चलाकर अस्पताल पहुंची और सीजेरियन से अपने पांचवे बच्चे को जन्म दिया। प्राप्त जानकारी के अनुसार वेनेगास और उनके पति 12 साल पहले मध्य मेक्सिको से अमेरिका आए थे। उनके पास यहां रहने की कानूनी रूप से अधिकृत मंजूरी नहीं है, लेकिन उनके पांचों बच्चे अमेरिकी नागरिक हैं। फिल्हाल अब उन्हें अपने पति से बात करने आैर मिलने का मौका नहीं मिला है आैर वे अपने बच्चे के बारे में भी नहीं बता पार्इ हैं।

You May Also Like

English News