अहमदाबाद में गिरी 4 मंजिला इमारत

अहमदाबाद में रविवार देर शाम ओढवा इलाके में एक चार मंजिला इमारत अचानक धड़ाम से जमींदोज हो गई. मलबे से अबतक 1 शख्स के शव को निकाला जा चुका है. वहीं सुप्रीम कोर्ट में आज अनुच्छेद 35A को चुनौती देने वाली याचिका पर अहम सुनवाई होगी.अहमदाबाद में गिरी 4 मंजिला इमारत

गुजरात के अहमदाबाद में रविवार देर शाम ओढवा इलाके में एक चार मंजिला इमारत अचानक धड़ाम से जमींदोज हो गई. मलबे से अबतक 1 शख्स के शव को निकाला जा चुका है. वहीं, 6 लोगों को सुरक्षित निकाला गया है. मौके पर मलबे को हटाने का काम अभी भी जारी है. हालांकि अभी तक ये साफ नहीं है कि मलबे में कितने लोग और फंसे हैं. इस इमारत के दो ब्लॉक गिरने से यह हादसा हुआ है.

सुप्रीम कोर्ट में आज अनुच्छेद 35A को चुनौती देने वाली याचिका पर अहम सुनवाई होगी. चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा की अगुवाई में तीन जजों की पीठ आज की सुनवाई में तय करेगी कि क्या इस मामले को संविधान पीठ के पास भेजा जाए या नहीं. बता दें कि 6 अगस्त को हुई पिछली सुनवाई में जजों की कमेटी ने इस पर कई तरह के सवाल पूछे थे. 

हरियाणा के रोहतक से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है. यहां एक गुरुकुल में पांच बच्चों से यौन शोषण के मामले ने खलबली मचा दी है. यौन शोषण करने का आरोप छात्रों के सीनियर्स पर लगा है. इस बीच इस मामले की जांच करने के लिए आज बाल सुरक्षा अधिकारी गुरुकुल का दौरा कर सकते हैं.

अमेरिका में फ्लोरिडा के जैक्सनविले में हुई गोलीबारी में कई लोगों के मारे जाने की खबर है. पुलिस के मुताबिक इस गोलीबारी में एक संदिग्ध भी मारा गया है. बताया जा रहा है कि इस घटना में 3 लोगों की मौत हो गई है, वहीं 11 लोग घायल हुए हैं. जैक्सनविले शेरिफ कार्यालय ने ट्वीट कर घटना की जानकारी दी और बताया कि, ‘गोलीबारी में मौके पर कई लोगों की मौत हो गई है. वहीं, कई लोगों को वहां से ले जाया गया है.’ उन्होंने कहा कि यह स्पष्ट नहीं है कि कोई दूसरा संभावित बंदूकधारी है या नहीं. उन्होंने लोगों को घटना वाले क्षेत्र से दूर रहने की सलाह दी.

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने अमर्त्य सेन पर निशाना साधते हुए उनकी तुलना ऐसे लोगों से की जिन्होंने हमेशा समाज को गुमराह किया. भाजपा ने यह बयान ऐसे समय दिया जब इससे पहले रविवार को नोबेल पुरस्कार विजेता सेन ने 2019 लोकसभा चुनावों के लिए भाजपा विरोधी गैर सांप्रदायिक ताकतों के एकजुट होने का आह्वान किया था.

You May Also Like

English News