आंखों के नीचे DARK CIRCLE से हैं परेशान, तो जरुर करे ये उपाए….

आंखों के नीचे के काले घेरे आपकी खूबसूरती को खराब कर देतें हैं। इनके होने से चेहरे की सारी रौनक खत्म हो जाती है। लेकिन अगर क्या आप जानते हैं ये आम सी दिखने वाली चीज कैसे आपके चहरे की रौनक को बरकरार रख सकती है।  आंखों के नीचे DARK CIRCLE से हैं परेशान, तो जरुर करे ये उपाए.... क्या आप जानते हैं? बच्चों की लर्निंग पॉवर बढ़ाता है विटामिन ई

चाय पीना शायद ही किसी को पसंद न हो। दिनभर की थकान को दूर करने वाली चाय के इस्तेमाल हुए टी बैग के भी उतने ही रिफ्रेशिंग इफेक्ट हैं जितने की उससे बनी चाय के। 

टी बैग्स को ठंडे पानी में डुबोकर निचोड़ लें। आंखों पर इन टीबैग्स को 10 मिनट तक रखें। इससे आंखों के नीचे के डार्क सर्कल दूर होते हैं। इतना ही नहीं आंखों की थकावट हो या फिर उनकी लाल होने की समस्‍या टीबैग को ठंडे पानी में कुछ मिनट के लिए रखे। ऐसा करने से आंखों की लालीमा काफी हद तक कम हो जाती है। 

ये मुरब्बा बड़े काम का है, जानिए क्या है इसके फायदे…

इसके अलावा आप संतरे के छिलके को धूप में सुखाकर पीस लें। इस पाउडर में थोड़ी सी मात्रा में गुलाब जल मिलाकर लगाने से काले घेरे खत्म हो जाएंगे।

डार्क सर्कल होने के पीछे कई कारण हो सकते हैं। कई बार बहुत अधिक तनाव लेने, हार्मोन्स में परिवर्तन, अव्यवस्थित लाइफस्टाल की वजह से भी आंखों के नीचे काले घेरे हो जाते हैं। 

loading...

You May Also Like

English News