भाग निकला आईएस सरगना बगदादी

मोसुल। इराकी सेना के दबाव में आईएस सरगना अबू बकर अल-बगदादी मोसुल शहर से निकला है। शहर की घेराबंदी के बाद बगदादी ने अपने लड़ाकों को आखिरी सांस तक लड़ने की सीख दी थी। ब्रिटेन के विदेश मंत्री बोरिस जॉनसन ने बगदादी के भाग निकलने की जानकारी दी है।

भाग निकला आईएस सरगना बगदादी

ये भी पढ़े:>दिल छू देने वाला फौजी भाइयों का यह संंदेश पीएम मोदी के नाम, वीडियो हुअा वायरल

इराकी सेना ने पूर्वी मोसुल के छह जिलों पर फिर से कब्जा कर लिया है। आतंकवाद विरोधी सेवा के एक अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई शुरू की गई है। शिया मिलिशिया पश्चिमी सप्लाई रूट बंद करने में जुटा है।

जॉनसन ने हाउस ऑफ कॉमन्स को बताया कि आइएस सरगना बगदादी ने अपने ऑडियो संदेश में लड़ाकों से इराकी सेना का डटकर मुकाबला करने को कहा था। उन्होंने उम्मीद जताई कि इराकी सेना आइएस के आतंकियों को इराक के दूसरे सबसे बड़े शहर से खदेड़ने में सफल रहेगी।

अमेरिकी गठबंधन के अनुसार, शहर में अभी भी तीन से पांच हजार लड़ाके हैं। पूर्वी मोसुल में छह जिलों को आइएस के कब्जे से मुक्त कराने के अलावा इराकी सेना ने एक और जिले इंतिसार के दो तिहाई हिस्से पर कब्जा कर लिया है। सेना ने बम लदी छह कारों को उड़ा दिया।

ये भी पढ़े:> पीएम मोदी का ऐसा प्‍लान जिससे खत्‍म हो जाएगा पाकिस्‍तान का नामो निशान, देखे विडियो

दो आत्मघातियों और 30 अन्य लोगों को भी मार गिराया है। मोसुल के निवासियों ने बताया कि आईएस के आतंकियों ने रिहाइशी क्षेत्रों में रॉकेट लांचर तैनात कर दिए हैं। उन्होंने बताया कि वाहदा जिले में कुछ आतंकी पेड़ों पर छिपे हैं।

मस्जिदों में घुसे आतंकी मोसुल से 100 किमी दूर शिरकत शहर में आतंकियों ने एक मस्जिद व कई घरों पर धावा बोल दिया। इसमें सात सैनिक और लड़ाके मारे गए। सैनिकों के अनुसार, आतंकवादी रात करीब तीन बजे शहर में दाखिल हुए थे।

You May Also Like

English News