आईपीएल: अमला के इस शतक ने, गुजरात को दिया 190 रनों का बड़ा लक्ष्य

मोहाली। आईपीएल-10 में हाशिम अमला (104) के दूसरे शतक और शान मार्श (58) की शानदार अर्धशतकीय पारीं की बदौलत किंग्स इलेवन पंजाब टीम ने पंजाब क्रिकेट संघ (पीसीए) मैदान पर रविवार को जारी राउंड रोबिन लीग मुकाबले में गुजरात लायंस के सामने 190 रनों का लक्ष्य रखा है।आईपीएल

टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी कर रही पंजाब की टीम ने ख्रराब शुरुआत से उबरते हुए 20 ओवरों में तीन विकेट पर 189 रन बनाए। मार्टिन गुपटिल (2) का विकेट सस्ते में निपटने के बाद अमला और मार्श ने दूसरे विकेट के लिए 14.5 ओवरों में 125 रनों की साझेदारी की।

अमला ने 35 तथा मार्श ने 37 गेंदों पर अर्धशतक पूरा किया। मार्श का विकेट 127 के कुल योग पर गिरा। उन्हें धवल कुलकर्णी ने एरॉन फिंच के हाथों कैच कराया। मार्श ने 43 गेंदों पर छह चौके लगाए।

मार्श के आउट होने के बाद अमला का साथ देने कप्तान ग्लेन मैक्सवेल आए और अपने अंदाज में खेलते हुए 11 गेंदों पर दो छक्कों की मदद से नाबाद 20 रन बनाए। मैक्सवेल और अमला ने तीसरे तीसरे विकेट के लिए 25 गेंदों पर 60 रन जोड़े।

59 गेंदों पर शतक पूरा करने वाले अमला पारी के अंतिम ओवर की पांचवीं गेंद पर आउट हुए। बासिल थम्पी की गेंद पर आउट होने से पहले अमला ने 60 गेंदों पर आठ चौके और पांच छक्के लगाए। उनका विकेट 187 के कुल योग पर गिरा। 

अमला ने इससे पहले 20 अप्रैल को इंदौर में मुम्बई इंडियंस के खिलाफ 104 रनों की नाबाद पारी खेली थी। गुजरात के खिलाफ यह उनकी दूसरी बड़ी पारी है। इससे पहले राजकोट में वह इस टीम के खिलाफ 65 रन बना चुके हैं।

इस सीजन में खेले गए 10 में से पांच मैचों में जीत के साथ पंजाब आठ टीमों की तालिका में पांचवें स्थान पर है, वहीं गुजरात पिछले 11 मैचों में से तीन में सफलता के साथ सातवें स्थान पर है। दोनों टीमें दूसरी बार एक-दूसरे के आमने-सामने हैं। इससे पहले हुए मैच में पंजाब ने गुजरात को 26 रनों से हराया था।

You May Also Like

English News