आईपीएल और सीपीएल के बाद अब ये नई टी20 टीम खरीदेंगे शाहरुख खान

शाहरुख खान आईपीएल और कैरिबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) के बाद अब साउथ अफ्रीकन लीग में भी एक टीम खरीदने वाले हैं. ऐसी खबर है कि शाहरुख के स्पोर्ट मैनेजमेंट ने क्रिकेट साउथ अफ्रीका से इस बारे में बात की है. इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक  शाहरुख ने केप टाउन या फिर जोहान्सबर्ग की टीम का मालिकाना हासिल करने में दिलचस्पी दिखाई है. बता दें कि साउथ अफ्रीकन लीग के इस साल के अंत तक शुरु हो जाने के आसार हैं. इसे ‘टी 20 ग्लोबल लीग साउथ अफ्रीका’ नाम दिया गया है. आपको याद होगा कि शाहरुख खान आइपीएल में ‘कोलकाता नाइट राइडर्स’ और सीपीएल में ‘त्रिंबगो नाइट राइडर्स’ के मालिक हैं.आईपीएल और सीपीएल के बाद अब ये नई टी20 टीम खरीदेंगे शाहरुख खानपढ़े फोटो के पीछे का पूरा सच: धोनी की गर्लफ्रेंड का ये सबसे बड़ा सच आया सामने जिसकी…

बता दें कि टीमें खरीदने के लिए आवदेन भरने का समय 4 फरवरी से ही शुरू हो गया था. कुछ समय पहले क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने इस बात की जानकारी दी थी कि उनके पास करीब 150 प्रस्ताव आ चुके थे. दूसरी तरफ, ऐसी भी खबरें मिली हैं कि दिल्ली डेयरडेविल्स की स्वामित्व वाली कंपनी जीएमआर ने भी एक टीम खरीदने के लिए कुछ पहल की है. हालांकि, टीमों के स्वामित्व की सही जानकारी आगामी 19 जून को लंदन में सीएसए की ओर से दे दी जाएगी. 

ध्यान रहे कि आईपीएल की तर्ज पर कई देशों ने इससे पहले भी टी20 लीग लांच की थी. लेकिन, ऑस्ट्रेलिया की ‘बिग बैश लीग’ को छोड़ दें तो कोई और क्रिकेट लीग उतनी सफल नहीं हो पाई है. ऐसे में यह देखना दिलचस्प होगा की क्या दक्षिण अफ्रीका की इस लीग का हश्र भी बाकी लीग्स की तरह होने वाला है या फिर इसे आईपीएल और बिग बैश लीग की तरह सफलता मिल सकती है.

You May Also Like

English News