आखिरकार इस ‘चाइनामैन’ को लेकर विराट-कुंबले के बीच हो ही गई अनबन

आखिरकार चाइनामैन कुलदीप यादव को श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के आखिरी टेस्ट में मौका मिल गया है. रवींद्र जडेजा के एक टेस्ट के निलंबन के बाद कुलदीप टीम को बेहतर विकल्प के तौर टीम में शामिल किया गया. हालांकि इसके संकेत कप्तान विराट कोहली एक दिन पहले ही दे दिए थे. जब उन्होंने कुलदीप की तारीफ करते हुए कहा था कि यह चाइनमैन किसी भी परिस्थिति में खेलने की क्षमता रखता है.आखिरकार इस 'चाइनामैन' को लेकर विराट-कुंबले के बीच हो ही गई अनबन13 साल के बच्चे ने लगातार 6 गेंदों में 6 विकेट बोल्ड हासिल किए…

दरअसल, टीम इंडिया के पूर्व कोच अनिल कुंबले और कप्तान विराट कोहली के बीच झगड़े की शुरुआत की वजह यही कुलदीप यादव बने थे. इसी साल फरवरी-मार्च में ऑस्ट्रेलिया के भारत दौरे पर कप्तान और कोच के बीच अनबन हुई थी. सीरीज के तीसरे टेस्ट में कुंबले चाहते थे कि कुलदीप को टीम में शामिल किया जाए, लेकिन कोहली ने तब इससे साफ इनकार कर दिया था.

यह विवाद धर्मशाला टेस्ट के दौरान हुआ था. विराट कोहली कंधे की चोट के कारण मैच का हिस्सा नहीं थे, और अजिंक्य रहाणे ने टीम की कप्तानी संभाली थी. उस मैच में कुलदीप यादव को मौका दिया गया था. जबकि कोहली इसके खिलाफ थे, वह अमित मिश्रा को खिलाना चाहते थे.

धर्मशाला टेस्ट में डेब्यू करने वाले 22 साल के कुलदीप ने अपनी चाइनामैन गेंदबाजी से ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को खासा परेशान किया था. पहली पारी में उन्होंने 4 विकेट लिए थे, जो कंगारुओं पर जीत में निर्णायक साबित हुए थे.

You May Also Like

English News